अब टीका से पहले मिलेगा टोकन, मिलेगी राहत : डीएम

मुंगेर। कोरोना का टीका लेने के लिए कतार में लंबा इंतजार नहीं करना होगा। टीकाकरण केंद्र पर टोकन सिस्टम लागू होगा। इसके लिए जिलाधिकारी नवीन कुमार ने मंगलवार को निर्देश दिए हैं। साथ ही टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचने वाले बुजुर्गों के लिए कुर्सी की व्यवस्था करने की भी बात कही। मंगलवार को डीएम ने नगर निगम क्षेत्र के कई टीका केंद्रों का जायजा लिया। राजकीय मध्य विद्यालय बासुदेवपुर, जैन धर्मशाला, जिला स्कूल, रेन बसेरा, अरघरा रोड और टाउन स्कूल स्थित केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि आफलाइन इंट्री के बाद अविलंब टीका देने का कार्य करें। आनलाइन पोर्टल पर इंट्री सभी को टीका देने के बाद एक साथ करें। शारीरिक दूरी, मास्क सैनिटाइजर की व्यवसथा केंद्रों पर दिखे। वार्ड पार्षदों को भी इस महाअभियान से जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी लोग काम छोड़कर सबसे पहले टीका लगवाएं।


-----------------
अचानक गाड़ी से उतरे और अतिक्रमण देख गुस्साए
टीका केंद्रों का निरीक्षण करने के दौरान डीएम एक नंबर ट्रैफिक और आजाद चौक पर गाड़ी से उतर कर लोगों को अतिक्रमण नहीं करने सलाह और कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। एक नंबर ट्रैफिक स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। उन्होंने सब्जी दुकानदारों को अतिक्रमित किए गए सड़क को अविलंब खाली करने का निर्देश दिया। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिए। उन्होंने साफ कहा कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
--------------
फिर से लगेगा जनता दरबार
सरकार के निर्देश पर 12 जुलाई से एक बार फिर जिलाधिकारी का जनता दरबार लगेगा। 12 जुलाई से मुख्यमंत्री का जनता दरबार शुरू होगा। इसके बाद जिले के डीएम भी सप्ताह में एक बार दरबार लगाएंगे। हर गुरुवार की सुबह 11 से एक बजे तक जनता दरबार लगाया जाएगा। इसमें जिलाधिकारी लोगों की फरियाद सुनेंगे। इसके अलावा हर मंगलवार व बुधवार को जिलाधिकारी दोपहर 3:30 से चार बजे तक आमजनों से मिलेंगे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार