अभाविप का स्थापना दिवस को सफल बनाने पर हुई चर्चा

अररिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का स्थापना दिवस नौ जुलाई को मनाया जाएगा। इसकी सफलता को लेकर मंगलवार को

नगर इकाई अररिया की बैठक शिवपुरी स्थित परिषद कार्यालय परिसर में हुई। अध्यक्षता परिषद के नगर सह मंत्री मनीष कुमार विश्वास ने की। बैठक में छात्र छात्राओं की समस्याओं के साथ-साथ आगामी नौ परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए एक रणनीति तैयार की गई। इसी के तहत सभी लोगों को कार्य करना होगा।
बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख सह सिडिकेट सदस्य प्रो. एमपी सिंह ने कहा कि परिषद अपनी स्थापना दिवस को पूरे राष्ट्र में बहुत ही धूमधाम से मनाते आया है। इस अवसर पर परिषद द्वारा कुछ सामाजिक कार्यों का भी आयोजन किया जाता है। इस बार नौ जुलाई को स्थापना दिवस के अवसर पर परिषद द्वारा मिशन आरोग्य संजीवनी अभियान के अंतर्गत पौधारोपण किया जाएगा। यह अभियान नौ जुलाई से शुरू होकर 15 जुलाई तक चलेगा। अभियान की सफलता के लिए परिषद के पदाधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है।

सिंह ने कहा कि इस बार पौधारोपण अभियान गांवों में चलाया जाएगा। यह उन्हीं गांव में चलाया जाएगा जिन गांवों में एक से 7 जून तक कोरोना जागरूकता अभियान चलाया गया था। एमपी सिंह ने कार्यकर्ताओं से अपील किया कि अररिया जिला के कुछ प्रखंडों में बाढ़ के चलते वहां के लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सभी से तैयार रहने की बात कही।
इस अवसर पर नगर सह मंत्री मनीष कुमार विश्वास ने कहा कि सर्वप्रथम नौ जुलाई को स्थानीय परिषद कार्यालय परिसर में परिषद का झंडोत्तोलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन होने के बाद पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा।
बैठक में भव्य भास्कर, आदित्य कुमार, कार्तिक कुमार, शंकराज कुमार, मणिकांत पाठक, ज्ञान कुमार, शेखर कुमार, दीपक कुमार ,अभिषेक कुमार, रोशन कुमार सिंह, कमल कुमार, सचिन कुमार ,मोहम्मद अंसार सहित दर्जनों परिषद सदस्य उपस्थित थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार