पूर्णिया की खबर.. इग्नू ने जून सत्रांत परीक्षा के लिए परीक्षा-प्रपत्र जमा करने की तिथि बढ़ाई

पूर्णिया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने तीन अगस्त से होने वाली जून, 2021 की सत्रांत परीक्षा के लिए परीक्षा-प्रपत्र जमा करने की अंतिम तिथि को विस्तारित कर दिया है। पूर्व में नौ जुलाई तक तिथि निर्धारित थी। अब 12 जुलाई तक परीक्षा प्रपत्र जमा किया जा सकता है । इस आशय की अधिसूचना इग्नू के कुलसचिव डा. वी बी नेगी ने जारी कर दी है । बता दें कि कोविड को लेकर इग्नू ने मात्र फाइनल ईयर/फाइनल सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की परीक्षा लेने का निर्णय लिया है । विश्वविद्यालय नियमानुसार नामांकन वर्ष एवं पंजीकरण वर्ष के आलोक में फाइनल ईयर/फाइनल सेमेस्टर के स्नातकोत्तर, स्नातक, पी.जी.डिप्लोमा, डिप्लोमा एवं सार्टिफिकेट कोर्स के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित होगी । परीक्षा में सम्मिलित होने की पात्रता :


इग्नू शिक्षार्थी सहायता केंद्र, पूर्णिया के समन्वयक प्रो. गौरी कांत झा ने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने की पात्रता निर्धारित है।स्नातकोत्तर के वैसे शिक्षार्थी, जिन्होंने अपना री-रजिस्ट्रेशन जुलाई, 20 या उससे पूर्व में कराया है, वे ही परीक्षा दे सकेंगे।स्नातक के वैसे शिक्षार्थी, जिन्होंने अपना री-रजिस्ट्रेशन जुलाई, 20 या उससे पूर्व में कराया है।पी.जी.डिप्लोमा एवं डिप्लोमा के वैसे शिक्षार्थी, जिन्होंने अपना नामांकन जुलाई, 20 या उससे पूर्व में लिया है।
एवं सर्टिफिकेट कोर्स के वैसे शिक्षार्थी, जिन्होंने अपना नामांकन जनवरी, 21 या उससे पूर्व में लिया है,
ये सभी अगस्त में आयोजित सत्रांत परीक्षा में भाग लेने की पात्रता रखते हैं।
निम्न पाठ्यक्रमों की नहीं होगी परीक्षा
इग्नू क्षेत्रीय केंद्र, सहरसा के क्षेत्रीय निदेशक डा. मिर्जा नेहाल ए.बेग से प्राप्त सूचना के हवाले से समन्वयक प्रो. झा ने बताया कि सीबीसीएस आधारित स्नातक कार्यक्रम यथा बीएजी, बीएससीजी, बीकामजी, बीएईसीएच, बीएएचआईएच, बीएपीएसएच, बीएपीसीएच, बीएपीएएच, बीएएसओएच, बीएएचडीएच कार्यक्रम की इस वर्ष की जून सत्रांत परीक्षा आयोजित नहीं होगी । इन पाठ्यक्रमों की सत्रांत परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाएगी ।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार