पूर्णिया में कॉलेज कैंपस में एबीवीपी का झंडा फहराया जाना तिरंगे का अपमान: एनएसयूआइ

पूर्णिया। छात्र संगठन एनएसयूआइ ने अनुमंडल मुख्यालय स्थित गोरे लाल मेहता महाविद्यालय कालेज कैंपस में शुक्रवार को अभाविप के स्थापना दिवस के अवसर पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा संगठन का झंडा फहराने पर सवाल उठाया है और कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और निदनीय है। कालेज कैंपस में तिरंगा की जगह किसी अन्य संगठन का झंडा फहराया जाना गैरकानूनी है।

एनएसयूआइ के अध्यक्ष आरजू हक ने पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन से इस पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा है कि ये राष्ट्र विरोधी कार्य है और राष्ट्र ध्वज तिरंगा का अपमान हुआ है। एनएसयूआई छात्रों ने जारी बयान में कहा है कि कालेज कैम्पस में इस तरह के कार्य करने वाले लोगों को चिन्हित कर अविलम्ब कार्रवाई की जाए नहीं तो एनएसयूआई संगठन चुप नहीं रहने वाली है। उनका कहना है कि कॉलेज के प्रधानाचार्य का दायित्व होता है वे शैक्षणिक संस्थान एवं राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करें लेकिन महाविद्यालय के प्राचार्य ने अभाविप के संगठन को महाविद्यालय कैंपस में झंडा उसी जगह फहराने दिया जहां राष्ट्रीयध्वज तिरंगा को फहराया जाता है। तिरंगा के जगह किसी अन्य संगठन का झंडा फहराया जाना निदनीय कार्य है।
पूर्णिया की खबर.. इग्नू ने जून सत्रांत परीक्षा के लिए परीक्षा-प्रपत्र जमा करने की तिथि बढ़ाई यह भी पढ़ें
आरजू हक ने जारी बयान में कहा कि हम विश्वविद्यालय प्रशासन एवं कुलपति महोदय से मांग करते हैं कि इस मामले को अपने संज्ञान में लेते हुए अविलंब जांच कर कॉलेज के प्रचार्य सहित इसमें शामिल अन्य लोगो पर कार्यवाई करें नही तो एनएसयूआई आंदोलन चलाएगी। इस मामले को लेकर छात्र राजद के जिला उपाध्यक्ष राजीव कुमार यादव, कांग्रेस अल्पसंख्यक जिला प्रवक्ता अजमेर करीम, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लाह उर्स प्रिस,प्रखंड उपाध्यक्ष मो. अहसान सहित कई कार्यकर्ताओं ने भी कॉलेज के प्रधानाचार्य पर इस मामले को लेकर निशाना साधा है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार