पूर्णिया में बिना पावर कट कराए पोल पर तार जोड़ रहे बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत

पूर्णिया। केनगर थाना क्षेत्र के बिठनौली पश्चिम पंचायत के जयप्रकाश नगर लिबरी बहियार में रविवार को बिना पावर कट कराए पोल पर चढ़कर काम कर रहे प्राइवेट कंपनी के बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई। एक मजदूर बुरी तरह झुलस गया। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बहियार के खेत में सिचाई के लिए बिजली कनेक्शन देने के लिए 11 केवीए पोल पर चढ़ कर कार्यकारी एजेंसी साकार कंपनी का बिजली मिस्त्री सोनू कुमार तार जोड़ रहा था। इसी दौरान करंट लगने से उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। उसी केबुल तार के संपर्क में आने से एक मजदूर विष्णु पासवान घायल हो गया। बिजली मिस्त्री सोनू कुमार अररिया जिला के रानीगंज थाना क्षेत्र के बसैटी भवानीनगर गांव निवासी भूलन चौधरी का पुत्र था। मजदूर विष्णु पासवान भी पड़ोसी गांव करंकिया बसैटी का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार मिस्त्री सोनू एवं मजदूर विष्णु साकार कंपनी के संवेदक सौरभ कुमार के अधीन काम करता था। बीते शनिवार की शाम करीब पांच बजे मिस्त्री सोनू बिना पॉवर कट कराये 11 केवीए पोल पर चढ़ कर तार जोड़ रहा था। इसी दौरान उसे हैवी करंट लगा और वह पोल से नीचे पानी भरे खेत में गिर पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि तार के दूसरे छोर के पास काम कर रहे विष्णु को भी करंट का झटका लगा जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। उसके ईलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना पर केनगर थाना पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। साकार कंपनी के संवेदक सौरभ कुमार ने बताया घटना कि जानकारी मिली है लेकिन वे अपने आवासीय राज्य झाड़खंड में हैं और सोमवार तक पूर्णिया पहुंचेंगे। विभाग के कनीय अभियंता श्याम बाबू साहू ने बताया कि साकार कंपनी के कर्मी एवं मिस्त्री विभाग को बिना सूचना और बिना शटडाउन कराये ही कार्य कर रहे थे। जिससे इस तरह की घटना घटी। थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया कि मृतक के परिवार के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार