सदर अस्पताल में 12 बजे तक नहीं थे चिकित्सक, लौटे मरीज

लखीसराय। जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के दावे की सदर अस्पताल में रोज पोल खुलती है। अत्याधुनिक उपकरण, विभिन्न बीमारियों की दवा एवं विभिन्न वार्ड को व्यवस्थित करने पर काफी पैसे खर्च किए जा रहे हैं। बावजूद यहां चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों की मनमानी पर रोक नहीं लग रही है। जिम्मेदार लोग व्यवस्था को सुधारने के बदले उस पर कुंडली मारका बैठे हैं। मतलब साफ है कि मैनेज सिस्टम से सबकुछ चल रहा है। चिकित्सक फरार रहते हैं, रोगी भटकते हैं और सदर अस्पताल प्रशासन ड्यूटी से फरार रहने वाले चिकित्सकों से स्पष्टीकरण मांगकर अपने कर्तव्य का इतिश्री मान बैठते हैं। इस कारण सदर अस्पताल के चिकित्सक अपने मनमुताबिक ड्यूटी करते हैं। सोमवार को जेनरल ओपीडी एवं महिला ओपीडी में एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं थे। मरीज इलाज कराने के लिए इधर-उधर भटक रहे थे। उन्हें सही जानकारी देने वाला तक अस्पताल में कोई नहीं था। चिकित्सक की कुर्सियां खाली थी। आश्चर्य यह है कि जिलाधिकारी के निरीक्षण और कड़े तेवर का तनिक भी असर ऐसे कर्मियों पर नहीं है।


---
ओपीडी में चार चिकित्सकों की लगी थी ड्यूटी, एक भी नहीं थे उपस्थित
सोमवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में रोस्टर के अनुसार प्रात: आठ बजे से दिन के दो बजे तक डा. जवाहर साहू, डा. मनिभूषण, डा. संजय कुमार एवं डा. अश्विनी कुमार की ड्यूटी थी परंतु दोपहर 12 बजे तक ओपीडी में एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं थे। दर्जनों मरीज इलाज कराने के लिए इधर-उधर भटक रहे थे। शिशु रोग विशेषज्ञ डा. राकेश कुमार एवं इमरजेंसी के डा. विकास कुमार झा मरीजों का इलाज कर रहे थे।
----
ओपीडी के समक्ष घंटों खड़ी रही महिला मरीज
रोस्टर के मुताबिक सोमवार को महिला ओपीडी में डा. कुमार अमित की एवं प्रसव कक्ष ओटी में डा. संगीता राय की ड्यूटी थी परंतु दिन के 11:30 बजे तक दोनों चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं पहुंचे थे। लखीसराय की सुधा देवी, मकुना की सुषमा देवी, सरिता देवी एवं तिलोखर की सजनी देवी सहित दर्जनों महिला मरीज महिला चिकित्सक के इंतजार घंटों महिला ओपीडी के समीप खड़ी रही।
---
सोमवार को अनुपस्थित रहने वाले पांच चिकित्सकों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। साथ ही जिलाधिकारी को भी इसकी जानकारी दी जाएगी। ड्यूटी से फरार रहने वाले चिकित्सकों से विभाग को भी अवगत कराया जाएगा। तमाम प्रयास के बाद भी सदर अस्पताल में मनमानी जारी है।
डा. विपिन कुमार, उपाधीक्षक, सदर अस्पताल, लखीसराय
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार