दो मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, एक संक्रमित

समस्तीपुर। कोरोना संक्रमण को तेजी से खत्म करने के प्रयास चल रहे हैं। उसी कड़ी में वैक्सीन लगाने के साथ सैंपलिग का काम तेजी से किया जा रहा है। जिले में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दो कोरोना मरीज ठीक हो गया जबकि कोई एक नया संक्रमित मिला। अभी जिले में 21 एक्टिव केस बचे हुए हैं। उनको भी ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से घर पर ही होम क्वारंटाइन किया गया है। इन मरीजों को घर पर ही दवाई पहुंचाने के साथ उनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना लहर कमजोर पड़ने के कारण कोई नए मरीज कम मिल रहे हैं। रविवार को भी कोई नया संक्रमित नहीं मिला, जबकि एक मरीज ठीक हो गया। अब बाकी बचे हुए मरीजों को भी ठीक करने पर जोर दिया गया है।

बिटक्वाइन के नाम पर एक करोड़ 18 लाख की ठगी यह भी पढ़ें
5418 लोगों के लिए सैंपल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मरीजों में कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर तेजी से सैंपल लेने की प्रक्रिया चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार 5418 लोगों के सैंपल लिए लिए। इसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया। वर्तमान में जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 21 है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 20 व शहरी क्षेत्र के 1 लोग शामिल है। समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 491 लोगों की जांच में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया।
कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 99.45 पर पहुंचा पॉजिटिव केस कम होने के साथ ही संक्रमण दर में भी गिरावट हो रही है। फिलहाल 9 प्रखंड पूर्णत: संक्रमण मुक्त हो गया है। कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 99.45 पहुंच गया है। पॉजिटिव की संख्या घटने से रिकवरी बढ़ी है। जिले में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 17 हजार 796 पर पहुंच गई है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार 895 पर है।
कोरोना संक्रमण मुक्त हुआ 9 प्रखंड कोरोना की दूसरी लहर में मंगलवार की रिपोर्ट में जिले का 9 प्रखंड कोरोना से मुक्त हो गया। इसमें दलसिंहसराय, हसनपुर, मोहनपुर, मोहिउद्दीनगर, मोरवा, सिघिया, ताजपुर, उजियारपुर और विद्यापतिनगर प्रखंड शामिल है। इसके अलावा अन्य सभी प्रखंडों में एक्टिव केस का आंकड़ा इकाई अंकों में सिमट गया है।
किस प्रखंड में कितने एक्टिव मरीज पटोरी में 5, समस्तीपुर व रोसड़ा में 3-3, सरायरंजन में 2, समस्तीपुर शहरी क्षेत्र, विभूतिपुर, बिथान, कल्याणपुर, खानपुर, पूसा, शिवाजीनगर व वारिसनगर में 1-1 एक्टिव संक्रमित मरीज है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार