सदर अस्पताल में निर्माणाधीन आक्सीजन मेडिकल गैस प्लांट का डीएम ने किया निरीक्षण

मोतिहारी। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सदर अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन मेडिकल गैस प्लांट का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस प्लांट का अधिष्ठापन प्रॉपर गाइडलाइन एवं मानक के अनुसार होना चाहिए तथा निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए। जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में संचालित होने वाले दीदी किचन की तैयारियों का निरीक्षण किया तथा वहां उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि मीनू के अनुसार भोजन तैयार होना चाहिए तथा दक्ष दीदियों द्वारा संचालित कराना होगा। सरकार के निर्देश के आलोक में सदर अस्पताल में जीविका दीदी के द्वारा किचन संचालित किया जाएगा। जिसमें मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध होगा। यहां से मरीज व उपके परिजन एवं डॉक्टर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।

कालाजार से बचाव को ले शुरू हुआ सिथेटिक पाइरोथाइराइड का छिड़काव यह भी पढ़ें
उन्होंने इस किचन की सफाई एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उन्होंने सदर अस्पताल स्थित भंडार कक्ष का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि जो भी दवा या सामग्री को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को वितरित किया जाना है उसको जल्द से जल्द भेज दिया दिया जाए। उन्होंने भंडार कक्ष में लाइट एवं पंखा लगाने का निर्देश दिया।
वेयर हाउस की सुरक्षा बढ़ाने को दिया निर्देश जिलाधिकारी ने जिला स्कूल में बने पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उक्त मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सादिक अख्तर, ईवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे। बताया गया कि जिले में पंचायत चुनाव के लिए राजस्थान से ईवीएम आना प्रारंभ हो गया है। गुरुवार को 3157 बीयू व 2956 सीयू प्राप्त हो गया है। इसे वेयर हाउस में सुरक्षित तरीके से रखा गया है। बताया गया कि जिले में 21 हजार ईवीएम आना है। सभी को जिला स्कूल में रखा जाएगा।

अन्य समाचार