पढ़ाई कर कैरियर बनाने को ले ससुराल से गायब हुई नेहा!

संसू, इसुआपुर : थाना क्षेत्र के इसुआपुर गांव के त्रिलोकी कुमार की नवविवाहिता पत्नी नेहा उर्फ दिव्या शादी के छ: दिनों बाद क्या अपनी पढ़ाई व कैरियर को लेकर ससुराल से भाग गई या उसके भाई अंकित कुमार के आरोपों के अनुसार उसकी हत्या कर दी गई है। यह मामला पिछले एक पखवाड़े से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

मामला तब और जटिल हो गया जब 11 जुलाई को इसुआपुर गांव के छनौटा पोखरा के पास सनिका चंवर में पुलिस को एक सड़ी-गली महिला का शव मिला। उसे 30 जून को ससुराल इसुआपुर से गायब नेहा के भाई अंकित कुमार ने अपनी बहन की शव होने का दावा किया है। इसके चलते पोस्टमार्टम के बाद शव को चार दिनों तक शीतगृह में पुलिस को रखना पड़ा। साथ ही डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल तक रखने की नौबत आ गई। वहीं शव के दाह संस्कार के लिए कथित तौर पर अपनी बहन का शव होने का दावा करने वाले भाई अंकित ने यह कह कर शव लेने से कन्नी काट ली कि परंपरा के अनुसार दाह संस्कार ससुराल वालों को करना चाहिए। वहीं ससुराल वालों का कहना था कि जब उन्होंने बहू की हत्या की ही नहीं है तो कैसे अज्ञात शव को रिसीव कर बहू का हत्यारा खुद को साबित कर लें।

सूत्रों की मानें तो 30 जून को अपने ससुराल इसुआपुर से गायब नेहा का मोबाइल टावर लोकेशन एक जुलाई को दिल्ली का मिला। वहीं दो जुलाई को नेहा का कथित तौर पर लिखा हुआ बाई पोस्ट लेटर बसंतपुर पुलिस को मिला। उसमें नेहा उर्फ दिव्या ने यह लिखा है कि उसे यह कह कर शादी कराई गई थी कि वह ससुराल में जाकर आगे की पढ़ाई जारी रखते हुए अपना कैरियर बनाएगी। शादी के बाद ससुराल आने पर उसे अपने सपनों पर पानी फिरते हुए दिखा। ससुराल वाले इसके लिए राजी नहीं दिखे। इसके बाद उसे यह कदम उठाना पड़ा। साथ ही उसने पत्र में यह भी लिखा है कि उसके मायके या ससुराल वालों द्वारा गुमशुदगी या अन्य किसी प्रकार के आरोप से संबंधित आवेदन थाने में दिए जाएं तो उसे सही नहीं माना जाए। वह जहां भी है सुरक्षित है। पुलिस को मिला वह पत्र नेहा का लिखा है या नहीं इसकी जांच के लिए पुलिस ने नेहा के मायके से उसके ट्यूशन व स्कूल की कापी भी जब्त कर अक्षर से मिलान कराया। उसका अक्षर मैच हो जाने की बात भी बताई जा रही है। बावजूद पुलिस इसे पक्का सबूत नहीं मान रही है। जब तक कि नेहा बरामद नहीं हो जाती।
बीते 24 जून को इसुआपुर
मालूम हो कि बसंतपुर थाने के करहीं खुर्द गांव के अजय सोनी की पुत्री नेहा उर्फ दिव्या की शादी पिछले 24 जून को इसुआपुर गांव के त्रिलोकी कुमार के साथ हुई थी। शादी के छह दिनों बाद नेहा ससुराल से गायब हो गई। इसके बाद उसके भाई अंकित कुमार ने इसुआपुर थाने में बहन की हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए उसके भैसूर भाजपा के मंडल अध्यक्ष शारदानंद सोनी समय छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर नेहा को बरामद करने की कोशिश कर रही है। ----------------------
- शादी के छह दिन बाद ससुराल से नेहा के गायब होने के मामले में भाई ने दर्ज करायी है हत्या की प्राथमिकी
- नेहा द्वारा लिखी गई चिट्ठी पुलिस को मिलने के बाद घटना में आया नया मोड़
- नेहा ने पत्र में लिखा है कि शादी के बाद पढ़ाई की उम्मीद नहीं देख उठायी कदम
- गायब महिला की बरामदगी के लिए इसुआपुर पुलिस कर रही प्रयास

अन्य समाचार