TMKOC: सबसे पहले इन टीवी सीरियल में नजर आए थे तारक मेहता शो के कलाकार, क्या आपको है याद?

मुंबई: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के 2008 में पहली बार टेलीविजन पर प्रीमियर होने के बाद से गोकुलधाम सोसाएटी की कहानियों के साथ दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। इस शो के कलाकार लोगों के मन में इतने बस गए हैं कि उन्हें दर्शकों के लिए किसी अन्य भूमिका में कल्पना करना भी मुश्किल है। हालांकि, तारक मेहता का हिस्सा बने भारत के चहेते सिटकॉम सितारों ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बिल्कुल अलग जगह से की थी। यहां आपके पसंदीदा गोकुलधाम निवासियों के छोटे पर्दे के डेब्यू की एक लिस्ट हमने उनके असली नाम के साथ बनाई है।

1. दिलीप जोशी (जेठालाल)

सबके चहेते जेठालाल चंपकलाल गड़ा उर्फ ​​दिलीप जोशी ने अपना पहला टीवी शो कभी ये कभी वो 1994 में किया था। हालांकि उन्होंने अपने शो शुभ मंगल सावधान के बाद लोकप्रियता हासिल की। दिलीप का उद्योग में एक लंबा सफर रहा है और टेलीविजन उद्योग में कदम रखने से पहले उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है जिनमें मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन शामिल हैं। जेठालाल की भूमिका के बाद वह घर घर में जाना पहचाना नाम बन गए।
2. मुनमुन दत्ता (बबीता जी)

जेठालाल की क्रश मिसेज बबीता अय्यर उर्फ ​​मुनमुन दत्ता ने 2004 में हम सब भारतीय शो से टेलीविजन पर डेब्यू किया था। दिलीप जोशी भी शो का हिस्सा थे। मुनमुन बॉलीवुड की कुछ फिल्मों का हिस्सा भी रह चुकी हैं।
3. शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)

जेठालाल के सबसे अच्छे दोस्त और एक बौद्धिक स्तंभकार लेखक हैं। तारक मेहता उर्फ ​​शैलेश लोढ़ा ने 2007 में प्रसिद्ध कॉमेडी शो, कॉमेडी सर्कस में एक प्रतियोगी के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की।
4. दिशा वकानी (दया)

हमेशा मनोरंजन का डोज देने वालीं दया बाभी उर्फ ​​दिशा वकानी ने 2002 में प्रसिद्ध शो खिचड़ी के हिस्से के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की। इसके बाद वह 2004 में आहट जैसी अन्य परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं जिससे उन्हें पहचान मिली। दिलीप की तरह दिशा भी कई गुजराती नाटकों और बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं।
5. श्याम पाठक (पोपटलाल)

तूफान एक्सप्रेस के लोकप्रिय वरिष्ठ युवा पत्रकार पोपटलाल उर्फ ​​श्याम पाठक ने 2008 में 'जसुबेन जयंतीलाल जोशी का संयुक्त परिवार' शो से टेलीविजन पर शुरुआत की। उस वर्ष बाद में वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा बने। अपने टेलीविजन डेब्यू से पहले श्याम एक चीनी फिल्म भी कर चुके हैं।
6. अमित भट्ट (बापूजी)

जेठालाल के बापूजी चंपक लाल गड़ा उर्फ ​​अमित भट्ट ने कई टेलीविजन प्रोजेक्ट्स में काम किया है। हालांकि, उन्होंने 2002 में शो खिचड़ी से अपनी शुरुआत की। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में शामिल होने से पहले वह 2006 में F.I.R नामक एक लोकप्रिय शो का भी हिस्सा रहे हैं।
7. तनुज महाशब्दे (अय्यर)

दक्षिण भारतीय वैज्ञानिक का रोल करने वाले तनुज महाशब्दे कृष्णन अय्यर ने 2000 में ये दुनिया है रंगीन शो के साथ टीवी उद्योग में अपना करियर शुरू किया। तनुज तारक मेहता का उल्टा चश्मा पर एक लेखक थे और बाद में उन्हें अय्यर की भूमिका के लिए चुना गया था।

अन्य समाचार