आवास सहायकों को घर पहुंचकर लाभार्थियों से कराना होगा हस्ताक्षर

जमुई। जिला प्रशासन ने ग्रामीण आवास सहायकों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। अब प्रत्येक दिन गांवों का भ्रमण कर लाभार्थियों के आवास पर पहुंच आवास कार्य प्रगति की जांच कर फोटो लेने होंगे। इसके अलावा लाभार्थियों से उपस्थिति का प्रमाण लेना होगा।

इसके लिए मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय में आवास सहायकों के साथ बीडीओ दीपेश कुमार ने बैठक की। बीडीओ ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्षेत्र से गायब रहने की शिकायत पर एक फार्मेट जारी किया है। इसे उपलब्ध करा दिया गया है। उन्हें अब नित्यदिन क्षेत्र का भ्रमण कर आवास निर्माण की प्रगति की रिपोर्ट मुख्यालय को करना है। साथ ही जिस लाभार्थी के आवास की जांच करेंगे फार्मेट पर उसका हस्ताक्षर करना एवं फोटो लेना होगा। पूर्व से लंबित मामलों के निष्पादन पर विशेष जोर दिया गया। प्रखंड में 14 आवास सहायकों ने योगदान किया। इनके बीच बीस पंचायतों की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। आवास सहायक को पहले पंचायत के जाब कार्डधारी का नाम इंट्री करना है। बैजला, करमा सहित कई पंचायतों में प्रथम किस्त के लिए लंबित मामले का निष्पादन जल्द करने का निर्देश दिया गया हैं।

---------
इन्हें मिली पंचायत की जिम्मेदारी
नए आवास सहायक में से पप्पू रविदास को करहरा एवं हथिया, मुकेश हरिजन को बोड़वा एवं महापुर, प्रमोद कुमार को टेलवा एवं कनौदी, श्री प्रमेन्द्र को जामुखरैया एवं रजलाकला, राजीव रंजन को बाराकोला एवं कानन, उमाशंकर साह को बलियाडीह एवं बाराजोर, सरिता कुमारी को धमना, सुरेन्द्र कुमार महतो को केशोपुर, मु मिहनाज मदीन को खुरंडा, संजीव कुमार को पैरगाहा, विजय कुमार यादव को बैजला, विक्रम कुमार पांडेय को चांय, राजीव कुमार सिंह को करमा एवं गोपाल कुमार को छापा पंचायत की जिम्मेवारी दी गई है।

अन्य समाचार