WhatsApp Tips: WhatsApp के डिलीट किए गए मैसेज भी पढ़ सकते हैं आप, जानिए कैसे

WhatsApp हमें कई ऐसे फीचर्स देता है जिसके बारे में हम जानते भी नहीं है. आज हम आपको व्हाट्सऐप की ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके बाद आप ऐप के डिलीट हुए मैसेज भी पढ़ सकेंगे.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के दुनियाभर में यूहीं नहीं करोड़ों यूजर्स हैं. इस ऐप में यूजर्स की सुविधा के मुताबिक कई सारे फिचर्स हैं. इसमें चैटिंग के अलावा वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग जैसे खास फीचर्स हैं. वैसे तो व्हाट्सऐप में डिसएपियरिंग मैसेज फीचर है, जिसमें व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज डिलीट हो जाते हैं. लेकिन कई बार हमें डिलीट किए हुए कुछ जरूरी मैसेज को पढ़ना होता है. ऐसे में आपको ये पता होना चाहिए कि व्हाट्सऐप के डिलीट किए मैसेज को आप कैसे पढ़ सकते हैं. आज हम आपको इसे लेकर एक ट्रिक बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है ये आसान ट्रिक.
इस ट्रिक से होगा काम WhatsApp पर एक बार मैसेज डिलीट होने के बाद आप उसे नहीं पढ़ सकते. व्हाट्सऐप में ऐसा कोई फीचर मौजूद नहीं है, लेकिन एक ट्रिक से आप डिलीट मैसेज को भी पढ़ सकते हैं. हालांकि इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी. आप चाहें तो ऐसा कर सकते हैं.
ऐसे पढ़ें डिलीट किए गए मैसेज
डिलीट किए मैसेज पढ़ने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्लीकेशन WhatsRemoved+ डाउनलोड करना होगा.फोन पर WhatsRemoved+ ऐप के इंस्टॉल होने के बाद ओपन करें और टर्म एंड कंडीशन पर सहमति दें.ऐप को काम करने के लिए आपको फोन के नोटिफिकेशन का एक्सेस देना होगा.अगर आप इससे सहमत हैं, तो Yes ऑप्शन पर क्लिक करें.इसके बाद उन ऐप्सीकेशन को सलेक्ट करें जिनके नोटिफिकेशन से बचाना चाहते हैं.अब सिर्फ व्हाट्सऐप मैसेज को इनेबल करें और फिर continue पर क्लिक करें.इसके अलावा दूसरे ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे जिनमें फेसबुक, इंस्टाग्राम शामिल हैं.जिस फाइल को सेव करना चाहते हैं उसे सलेक्ट करें.अब आप एक पेज पर जाएंगे जहां सभी डिलीट हुए मैसेज दिखेंगे.आपको स्क्रीन के टॉप पर डिटेक्टेड ऑप्शन के पास व्हाट्सऐप ऑप्शन पर क्लिक करना है.इन सेटिंग्स को इनेबल करने के बाद आप सभी डिलीट हुए व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़ सकते हैं.
नोट- आपको बता दें कि हम इस ऐप की सिर्फ आपको जानकारी दे रहे हैं आप चाहें तो ये ऐप डाउनलोड करें. अगर आपको इस तरह की ऐप्स पर विश्वास नहीं है या किसी तरह का खतरा मानते हैं तो ये ऐप्स बिल्कुल डाउनलोड न करें. व्हाट्सऐप आपको इस तरह का कोई फीचर नहीं देता है.

WhatsApp Tips: आप मैसेज देख भी लेंगे और भेजने वाले के पास ब्लू टिक भी नहीं जाएगा, जानिए कैसे है ये मुमकिन
WhatsApp Tips: दूसरों से हाइड करना चाहते हैं अपनी पर्सनल चैट तो ये ट्रिक आएगी आपके बहुत काम

अन्य समाचार