काउंसिलिग के पर्यवेक्षण के लिए पर्यवेक्षकों की हुई प्रतिनियुक्ति

मधुबनी । शिक्षक नियोजन के लिए दूसरे चक्र की काउंसिलिग को शांतिपूर्ण माहौल में पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने की दिशा में आवश्यक कदम उठाया गया है। नगर शिक्षक अभ्यर्थियों एवं प्रखंड शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग दो से दस अगस्त तक की जानी है। नगर शिक्षक एवं प्रखंड शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग के लिए तिथियां निर्धारित कर दी गई है। नगर निकाय एवं प्रखंड नियोजन इकाई अंतर्गत कक्षा एक से पांच एवं कक्षा छह से आठ तक के शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग दो से दस अगस्त तक निर्धारित तिथियों को की जाएगी।


अनुमंडलवार की गई पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति : काउंसिलिग के पर्यवेक्षण के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने पर्यवेक्षकों को नामित कर दिया है। बेनीपट्टी, बिस्फी एवं हरलाखी प्रखंडों के काउंसिलिग के पर्यवेक्षण के लिए डीपीओ (एमडीएम) नजीबुल्लाह को पर्यवेक्षक बनाया गया है। जबकि फुलपरास, घोघरडीहा, खुटौना एवं लौकही प्रखंडों के लिए डीपीओ (स्थापना) शोभाकांत को, झंझारपुर, अंधराठाढ़ी एवं मधेपुर प्रखंडों के लिए डीपीओ (समग्र शिक्षा अभियान) दीपक कुमार को, जयनगर, बासोपट्टी एवं लदनियां प्रखंडों के लिए डीपीओ (माध्यमिक शिक्षा) नवीन कुमार ठाकुर को और रहिका, राजनगर, पंडौल, बाबूबरही, खजौली एवं कलुआही प्रखंडों की काउंसिलिग के पर्यवेक्षण के लिए डीपीओ (योजना एवं लेखा) चंदन प्रभाकर को पर्यवेक्षक बनाया गया है। डीईओ ने सभी पांचों पर्यवेक्षकों को यह भी आदेश दिया है कि प्रखंड नियोजन इकाई एवं पंचायत नियोजन इकाई के लिए निर्धारित काउंसिलिग केंद्रों का भ्रमण कर कमरों संबंधित विस्तृत रिपोर्ट निर्धारित समय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि इसे एनआइसी वेबसाइट पर प्रकाशित किया जा सके।
जिला मुख्यालय एवं इसके आसपास ही बनाए गए काउंसिलिग केंद्र : जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने जिले के विभिन्न अनुमंडलों के लिए निर्धारित काउंसिलिग केंद्र पर विधि-व्यवस्था एवं शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल आदि की प्रतिनियुक्ति करने का अनुरोध डीएम एवं एसपी से किया है। बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों के लिए काउंसिलिग केंद्र पोल स्टार, मधुबनी निर्धारित किया गया है। जबकि फुलपरास अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों के लिए विवेकानंद मिशन विद्यापीठ, सहुआ, मधुबनी, झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों के लिए मनमोहन प्लस टू उच्च विद्यालय, रामपट्टी, सदर अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों के लिए डीएनवाई कॉलेज, मधुबनी एवं जयनगर अनुमंडल क्षेत्र के प्रखंडों के लिए रीजनल सेकेंड्री स्कूल, जीवछ चौक, सप्ता, मधुबनी को काउंसिलिग केंद्र निर्धारित किया गया है। इन पांचों काउंसिलिग केंद्रों पर सात, नौ एवं दस अगस्त को काउंसिलिग की जाएगी। जबकि जिला मुख्यालय स्थित वाट्सन प्लस टू उच्च विद्यालय में दो अगस्त एवं चार अगस्त को झंझारपुर, घोघरडीहा एवं जयनगर नगर निकायों के शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की जाएगी।

अन्य समाचार