एलन मस्क बनना चाहते थे एपल के सीईओ, लेकिन टिम कुक ने कर दिया मना, किताब में हुआ खुलासा

एलन मस्क ने टेस्ला के बारे में एक आगामी किताब पर आधारित एक कहानी का खंडन किया है जिसमें उन्होंने टिम कुक को एपल के सीईओ के रूप में बदलने की कोशिश की थी. द वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर टिम हिगिंस की 'पावर प्ले, टेस्ला, एलन मस्क और द बेट ऑफ द सेंचुरी' शीर्षक वाली किताब में दावा किया गया है कि मस्क कथित तौर पर कुक के साथ 2016 में एक फोन कॉल में एपल के सीईओ बनना चाहते थे. जिन्होंने सुझाव दिया था कि आईफोन निमार्ता इलेक्ट्रिक कार निमार्ता का अधिग्रहण करना है.

मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट में इस तरह की किसी भी बातचीत से इनकार किया. मस्क ने पोस्ट किया, कुक और मैंने कभी भी एक-दूसरे से बात या पत्र नहीं लिखा है. एक बिंदु था जहां मैंने कुक से मिलने का अनुरोध किया था ताकि एपल द्वारा टेस्ला को खरीदने के बारे में बात की जा सके. अधिग्रहण की कोई भी शर्त प्रस्तावित नहीं थी.
Indeed. Both Cook & I have been clear publicly that we have never spoken or otherwise communicated. I tried to speak to him & he declined.
Nor have I ever expressed any interest in running Apple to anyone. Cook is, all things considered, obviously doing an incredible job.
- Elon Musk (@elonmusk) July 30, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
टेस्ला के सीईओ ने कहा, उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया. टेस्ला की कीमत आज के मूल्य का लगभग 6प्रतिशत थी. कुक ने कहा था कि, मैंने एलन से कभी बात नहीं की, हालांकि मेरे मन में उनके द्वारा बनाई गई कंपनी के लिए बहुत प्रशंसा और सम्मान है.
कुक ने जवाब दिया कि मस्क ने पिछले साल दिसंबर में ट्वीट किया था कि उन्होंने कुक को 2017 में संघर्ष की अवधि के दौरान अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी को उसके मूल्य के दसवें हिस्से पर बेचने की पेशकश की थी, लेकिन एपल के सीईओ ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया.
मस्क ने कहा था कि टेस्ला मॉडल 3 के सबसे बुरे दिनों के दौरान, वह कंपनी को बेचना चाहते थे. मस्क ने एक ट्वीट में कहा था, मॉडल 3 कार्यक्रम के सबसे बुरे दिनों के दौरान, मैं टिम कुक के पास टेस्ला के अधिग्रहण की संभावना पर चर्चा करने के लिए टिम कुक के पास पहुंचा. उन्होंने बैठक लेने से इनकार कर दिया था.
(IANS)
इस ऐप के वीडियो कॉल में अब एक साथ जुड़ सकते हैं 1000 लोग, कंपनी ने कहा- दुनिया के सभी लोगों को जोड़ने की है प्लानिंग
जियोफोन यूजर्स के लिए कंपनी लेकर आई एक के साथ एक मुफ्त ऑफर, तुरंत उठाएं फायदा

अन्य समाचार