माइक्रोसॉफ्ट को गूगल द्वारा किए गए केस में देनें होंगे और दस्तावेज

अमेरिकी न्याय विभाग ने 2020 में गूगल के खिलाफ एक अविश्वास का मामला दायर किया था, जिसमें खोज खोज विज्ञापन में प्रतिस्पर्धा-विरोधी व्यवहार पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

माइक्रोसॉफ्ट ने अभियोजकों की ओर से जांच की मांगों के लिए 400,000 से अधिक दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं।
रिपोर्ट में कहा गया है, आज की सुनवाई से पहले एक फाइलिंग में, गूगल ने तर्क दिया कि भागीदारी कंपनी को इसी तरह के दस्तावेजों की श्रेणी में रखती है जो उसके बचाव के लिए मददगार हो सकते हैं।
गूगल ने पहली बार अप्रैल में माइक्रोसॉफ्ट को एक सम्मन जारी किया, पुराने दस्तावेज जो इस बात पर प्रकाश डालेंगे कि क्या माइक्रोसॉफ्ट को वास्तव में गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने से रोका गया था, या क्या यह केवल गुणों के आधार पर सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करने में विफल रहा है।
लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने 27 में से केवल आठ अधिकारियों की तलाशी लेने के लिए सहमति व्यक्त की, उन खोज स्ट्रिंग्स को काफी सीमित कर दिया।
मुकदमा माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ 20 साल से अधिक समय पहले अमेरिकी सरकार के सबसे बड़े कदम के रूप में चिह्न्ति किया गया था। यह 15 महीने की जांच के बाद आया है अन्य बिग टेक कंपनियों के खिलाफ अधिक अविश्वास कार्यों का शुरुआती ²श्य हो सकता है।
गूगल को अमेरिका में एक नए बहु-राज्य अविश्वास के मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है, जो टेक दिग्गज पर प्रतियोगियों को दबाने के लिए अपनी बाजार शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाता है।
इस महीने की शुरूआत में न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के सह-नेतृत्व वाले 37 अटॉर्नी जनरल के गठबंधन द्वारा दायर मुकदमे में आरोप लगाया गया था कि गूगल उपभोक्ताओं को इन-ऐप भुगतान के लिए मजबूर कर रहा है जो कंपनी को भारी कटौती प्रदान करता है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार