प्रखंड, नगर शिक्षक की बहाली चार से, तैयारी पूरी

जमुई। प्रखंड, पंचायत, नगर पंचायत, नगर परिषद शिक्षक बहाली को लेकर चार अगस्त से काउंसिलिग की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। जिला मुख्यालय में काउंसिलिग के लिए 15 केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों पर लाइट, लाउडस्पीकर, जेनरेटर आदि की व्यवस्था होगी। साथ ही पारदर्शिता को लेकर पूरी प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराया जाएगा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी रवि कुमार ने कक्षा एक से पांच तथा कक्षा छह से आठ के लिए काउंसिलिग की शिडयूल जारी करते हुए कहा कि कक्षावार व विषयवार अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की जाएगी। काउंसिलिग दिन के 11 बजकर 30 मिनट से 4 बजकर 30 बजे तक निर्धारित है।

---------
नगर परिषद व पंचायत काउंसिलिग
नगर परिषद में नियोजन के तहत जमुई नगर परिषद में प्लस टू उच्च विद्यालय में चार अगस्त को कक्षा छह से आठ श्रेणी में गणित, विज्ञान एवं भाषा की काउंसिलिग ली जाएगी। पांच अगस्त को कक्षा एक से पांच की श्रेणी में सामान्य व उर्दू विषय की काउंसिलिग ली जाएगी। इसी प्रकार नगर पंचायत नियोजन के तहत सिकंदरा नगर पंचायत के लिए 5 अगस्त को राजकीय संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में कक्षा एक से पांच की श्रेणी में सामान्य एवं उर्दू विषय की काउंसिलिग ली जाएगी।
----------
प्रखंड शिक्षक काउंसिलिग शिडयूल
प्रखंड शिक्षक नियोजन के तहत 7 अगस्त से 10 अगस्त तक काउंसिलिग ली जाएगी। इसके तहत अलग-अलग प्रखंड की काउंसिलिग के लिए जिला मुख्यालय में अलग-अलग केंद्र बनाया गया है। 7 अगस्त को कक्षा छह से आठ श्रेणी में सामाजिक विज्ञान विषय, 9 अगस्त को गणित, विज्ञान, भाषा विषय की काउंसिलिग ली जाएगी। 10 अगस्त को कक्षा एक से पांच श्रेणी में सामान्य एवं उर्दू के लिए काउंसिलिग ली जाएगी।
-------
पंचायत शिक्षक शिडयूल
पंचायत शिक्षक नियोजन में कक्षा एक से पांच की श्रेणी में सामान्य एवं उर्दू विषय के लिए 13 अगस्त को चार प्रखंड के भिन्न- भिन्न पंचायत की काउंसिलिग ली जाएगी। जमुई प्रखंड अंतर्गत कुंदरी सनकुहरा की काउंसिलिग बीआरसी जमुई, खैरा प्रखंड अंतर्गत नीमनवादा पंचायत की काउंसिलिग बीआरसी खैरा, सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत सिकंदरा की काउंसिलिग प्लस टू एसकेवी सिकंदरा तथा चकाई प्रखंड अंतर्गत ढारी, फरियताडीह व बोगी पंचायत की काउंसिलिग प्लस टू एसकेवी चकाई में ली जाएगी।
--------
प्रखंड नियोजन का काउंसिलिग केंद्र
प्रखंड-------केंद्र
जमुई-------बीआरसी, जमुई
खैरा-------- राजकीय संपोषित बालिका उच्च विद्यालय, जमुई
अलीगंज---उच्च विद्यालय, जमुई बाजार
सिकंदरा----राजकीय कन्या मध्य विद्यालय, जमुई
लक्ष्मीपुर---प्लस टू उच्च विद्यालय, जमुई
बरहट-----प्लस टू उच्च विद्यालय, जमुई
गिद्धौर---- आपीडी मध्य विद्यालय, जमुई
झाझा-----उच्च विद्यालय जमुई, बाजार
सोनो------रामकृष्ण उच्च विद्यालय, जमुई
चकाई----आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, जमुई

अन्य समाचार