Raj Kundra Case : शिल्पा शेट्टी को मिली थोड़ी राहत, कोर्ट ने एक्ट्रेस की राइट टू प्राइवेसी याचिका को बताया सही

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के लिए थोड़ी राहत की खबर है क्योंकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी एप्लिकेशन में जाहिर की राइट टू प्राइवेसी को सही बताया है. हाई कोर्ट ने कहा कि एक्ट्रेस का राइट टू प्राइवेसी (Right To Privacy) वाला मामला सही है और कोई भी व्यक्ति किसी पर या उनके परिवार के सदस्यों पर जो दिक्कतें आ रही हैं उसको लेकर कमेंट नहीं कर सकता.

बता दें कि राज कुंद्रा (Raj Kundra) के गिरफ्तार होने के बाद शिल्पा और उनके परिवार के खिलाफ कथित मानहानिकारक खबरों को लेकर एक्ट्रेस ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.
इससे पहले सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि एक्ट्रेस के खिलाफ रिपोर्टिंग करने से वाले मीडिया हाउस को रोकने का आदेश जारी करने से प्रेस की आजादी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा इसलिए वे इसे नहीं रोक सकते. हालांकि यूट्यूब चैनल्स पर अपलोड कि गए वीडियो को हटाने का आदेश दे दिया गया था.
उन्होंने ये भी कहा था कि शिल्पा एक पब्लिक फिगर हैं इसलिए उनको लेकर जो आर्टिकल्स आ रहे हैं वो डिफेमेट्री नहीं हैं. हालांकि कोर्ट ने अब ये क्लीयर कर दिया है कि राइट टू प्राइवेसी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.
कोर्ट ने स्टेटमेंट जारी कर कहा, 'कोई कोर्ट ऐसा नहीं कह सकता कि क्योंकि एक इंसान पब्लिक फिगर है तो उसे उसका राइट टू प्राइवेसी अधिकार नहीं मिलेगा. राइट टू फ्री स्पीच का मतलब ये नहीं कि किसी की राइट टू प्राइवेसी को खत्म करो'.
कोर्ट ने ये भी कहा कि इन्वेस्टिगेशन को लेकर जो रिपोर्टिंग है उसे भी फ्रीडम ऑफ स्पीच और प्रेस की वजह से नहीं रोका जा सकता. वैसे शिल्पा के एप्लिकेशन के बाद कुछ आर्टिकल्स और वीडियोज हटा दिए गए हैं, लेकिन कोर्ट सारे आर्टिकल्स नहीं हटा सकता.
शिल्पा का स्टेटमेंट
राज कुंद्रा मामले में शिल्पा ने सोमवार को अपना स्टेटमेंट जारी किया है. शिल्पा ने लिखा, 'हां, हाल के कुछ दिन हमारे लिए काफी चैलेंजिंग रहे हैं. कई अफवाहें और आरोप लगे हैं. मीडिया द्वारा मुझ पर बहुत सारे अनुचित आरोप लगाए गए हैं. ना सिर्फ मुझे बल्कि मेरे परिवार को ट्रोल किया जा रहा है और हमारे ऊपर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. मैंने अभी तक इस मामले में कमेंट नहीं किया था और आगे भी नहीं करुंगी तो प्लीज ऐसे फेक बातें ना बनाएं. मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगी कि अभी इन्वेस्टिगेशन जारी है और मुझे मुंबई पुलिस और भारतीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.'
'एक परिवार के रूप में हम अपने सभी उपलब्ध कानूनी उपायों का सहारा ले रहे हैं. लेकिन मैं आपसे फिर रिक्वेस्ट करना चाहती हूं एक मां होने के नाते मेरे बच्चों की प्राइवेसी का ध्यान रखें और आधी जानकारी लेकर कमेंट ना करें.'
यहां पढ़ें शिल्पा शेट्टी का पोस्ट see shilpa shetty post here
View this post on Instagram A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)


A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)
'मैंने हमेशा कानून को माना है और अपने प्रोफेशन में 29 साल से खूब मेहनत की है. लोगों ने मुझपर भरोसा रखा है और मैं किसी का भरोसा नहीं तोड़ने वाली.'

अन्य समाचार