Tips: Telegram पर ऐसे ट्रांसफर कर सकते हैं WhatsApp चैट, जानें ये बेहद आसान तरीका

अगर आप अपनी किसी पर्सनल चैट को किसी दूसरे ऐप में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो इसका प्रोसेस काफी आसान है. आइए जानते हैं WhatsApp की किसी खास चैट को Telegram में कैसे Import कर सकते हैं.

WhatsApp यूजर को कई बार अपनी चैट को कहीं ट्रांसफर करने की जरूरत पड़ जाती है. ऐसे में या तो कई यूजर्स को इसके बारे में पता नहीं होता या फिर कई यूजर्स इसे ट्रांसफर करना नहीं जानते हैं. लेकिन अगर आप अपनी चैट को किसी दूसरे ऐप में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो इसका तरीका बहुत ही आसान है. आप कई ऐप्स में अपनी व्हाट्सऐप चैट को इंपोर्ट कर सकते हैं. मान लीजिए अगर आपको मैसेजिंग ऐप Telegram में ही अपनी चैट ट्रांसफर या इंपोर्ट करनी है तो आज हम आपको इसके बहुत ही आसान प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके लिए आपके फोन में टेलीग्राम और व्हाट्सऐप दोनों होने जरूरी हैं.
ऐसे WhatsApp चैट को Telegram में करें ट्रांसफर
WhatsApp चैट Telegram में ट्रासंफर करने के लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सऐप ओपन करना होगा.अब उस चैट में जाएं जिसे आपको ट्रांसफर करना है.यहां आपको टॉप पर राइट साइड में तीन डॉट नजर आएंगे.इन पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे आपको कई ऑप्शंस नजर आएंगे, इनमें से आपको More पर क्लिक करना होगा.आप जैसे ही More पर क्लिक करेंगे, यहां भी कई ऑप्शंस मिलेंगे. इनमें से आपको Export पर टैप करना होगा.Export पर क्लिक करते ही आपके सामने दो ऑप्शंस आएंगे, एक Without Media और Include Media.यहां आप अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें सलेक्ट कर सकते हैं.अब आपके सामने कई ऐप्स आ जाएंगे. इनमें से आपको Telegram सलेक्ट करना होगा.अब टेलीग्राम के जिस भी चैट में आपको ट्रांसफर करना है उसे सलेक्ट करके उसमें Import कर दें.
Whatsapp Tricks: अपने स्मार्टफोन से चलाएं दो व्हाट्सएप अकाउंट, बहुत आसान है तरीका
WhatsApp ने इस अमेरिकी एल्बम के नाम से पेश किया नया स्टिकर पैक, ऐसे कर सकेंगे यूज

अन्य समाचार