दिल्ली में जारी रहेगी फ्री वाई-फाई सुविधा, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई सुविधा जारी रहेगी. अरविंद केजरीवाल सरकार की तरफ से मंजूरी दे दी गई है. दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को दिल्ली में फ्री वाई-फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई है.केजरीवाल सरकार की कैबिनेट ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में आईटीओ बस स्टॉप से फ्री वाई-फाई योजना की शुरुआत की थी. केजरीवाल सरकार दिल्ली के 10,561 स्थानों पर अभी तक हॉटस्पॉट लगा चुकी है.

केजरीवाल सरकार ने पूरी दिल्ली में मुफ्त वाई-फाई सुविधा देने के लिए 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने लक्ष्य निर्धारित किया था. दिल्ली में अभी तक 10,561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई के हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं.
इसे भी --- सिंघु बॉर्डर के किसानों को AAP की ओर से फ्री वाईफाई, कनेक्टिविटी की समस्या हुई खत्म
इनमें से 2,208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर लगाए गए हैं. जबकि 8,353 अन्य जगहों पर लगाए गए हैं. लोगों को प्रति 500 मीटर की दूरी पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिल रही है. अब 21 लाख से अधिक लोग एक साथ फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते हैं.
15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त हॉट स्पॉट्स को लगने के बाद दिल्ली में 500 मीटर पर लोगों को एक वाई-फाई मिल रहा है. प्रत्येक हॉटस्पॉट की 100 मीटर रेडियस की रेंज है. हर व्यक्ति को 15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त में दिया जा रहा है. प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मुफ्त में दिया जा रहा है. औसतन 100 से 200 एमबीपीएस की स्पीड मिल रही है.

अन्य समाचार