पाम प्रिंट बायोमेट्रिक्स के लिए अमेजन 10 डॉलर का क्रेडिट दे रहा है : रिपोर्ट

पिछले साल, अमेजॅन ने अपना नया बायोमेट्रिक पाम प्रिंट स्कैनर, अमेजॅन वन पेश किया, ताकि ग्राहक इनमें से किसी एक स्कैनर पर अपने हथेली के प्रिंट को लहराकर कुछ दुकानों में सामान का भुगतान कर सकें।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी तक, कंपनी ने अपने पाम स्कैनर का विस्तार अन्य अमेजॅन किराना, पुस्तक सिएटल में 4-स्टार स्टोर हुआ है।
रिपोर्ट के अनुसार, अमेजॅन ने तब से अपनी बायोमेट्रिक स्कैनिंग तकनीक का विस्तार पूरे अमेरिका में अपने स्टोरों में किया है, जिसमें न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, मैरीलैंड टेक्सास शामिल हैं।
रिटेल क्लाउड जायंट ने कहा कि इसका पाम स्कैनिंग हार्डवेयर आपकी हथेली की सूक्ष्म विशेषताओं को कैप्चर करता है, दोनों सतह-क्षेत्र के विवरण जैसे रेखाएं लकीरें साथ ही नस पैटर्न जैसे चमड़े के नीचे की विशेषताएं, आपके हथेली के हस्ताक्षर बनाने के लिए करता है, जो क्लाउड में संग्रहीत किया जाता है जब आप इसके किसी स्टोर में होते हैं तो आपकी पहचान की पुष्टि करने के लिए उपयोग किया जाता है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि पाम प्रिंट अपने आप में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। हालांकि अमेजॅन ने कहा कि यह प्रौद्योगिकी में सुधार के लिए अज्ञात हथेली डेटा के एक अनिर्दिष्ट सबसेट का उपयोग करता है। लेकिन इसे अपने अमेजॅन खाते से जोड़कर, अमेजॅन समय के साथ आपके लिए विज्ञापनों, ऑफर अनुशंसाओं को लक्षित करने के लिए खरीदारी इतिहास जैसे एकत्रित डेटा का उपयोग कर सकता है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजॅन ने यह भी कहा कि वह पाम डेटा को अनिश्चित काल तक संग्रहीत करता है, जब तक कि आप डेटा को हटाना नहीं चुनते हैं, जब कोई बकाया लेनदेन नहीं बचता है, भले ही आप आप दो साल तक इस सुविधा का उपयोग न करें।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार