BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च हुए 400 रुपये से कम के 4 Plan, जियो और एयरटेल के प्लान्स को देंगे मात

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए कई नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च कर रही है। हालांकि अभी ये प्लान्स सिर्फ पंजाब सर्किल के लिए उपलब्ध किए जा रहे हैं। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ये प्लान्स दूसरे सर्कल्स में भी लॉन्च हो जाएंगे। दिलचस्प बात यह है कि पिछले कुछ महीनों से ब्रॉडबैंड और वायर्ड ब्रॉडबैंड दोनों यूजर्स के लिए नए-नए प्लान ऑफर कर रही है। तो आइए आपको बताते हैं बीएसएनएल द्वारा लॉन्च किए गए शानदार प्लान्स की डिटेल्स:

BSNL का 102 रुपये का प्रीपेड प्लान बीएसएनएल की सबसे अच्छी और सबसे उपयोगी प्रीपेड प्लान में से एक 102 रुपये का प्लान है। यह प्लान किसी डेटा बेनिफिट के साथ नहीं आता है लेकिन वॉयस कॉलिंग यूजर्स के लिए यह प्लान एकदम सही है। सब्सक्राइबर्स को 102 रुपये में 30 दिनों की अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है।
ये भी - Ration Card खो जाने की वजह से नहीं ले पा रहे हैं Free राशन तो इस घर बैठे करें दोबारा डाउनलोड, बेहद आसान है तरीका
BSNL का 143 रुपये वाला प्लान वहीं बीएसएनएल के पास 143 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है। यह प्लान, डेटा और कॉल दोनों बेनेफिट्स के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों की वैधता के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है। डेटा के साथ, ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बीएसएनएल का ये प्लान रिलायंस जियो के प्लान को टक्कर देगा रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान इन सभी समान लाभों के साथ 28 दिनों की वैधता के साथ 199 रुपये में आता है।
BSNL का 396 रुपये का प्रीपेड प्लान 396 रुपये का प्रीपेड प्लान प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ आता है। 90 दिनों की अवधि में, ग्राहकों को प्रति दिन 2GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ भी मिलेगा। बता दें कि बीएसएनएल का 485 रुपये का प्रीपेड प्लान भी 90 दिनों की वैधता के साथ आता है और यह प्रति दिन 1.5GB डेटा प्रदान करता है। 396 रुपये के प्रीपेड प्लान के लॉन्च के साथ, अब ग्राहकों को अधिक महंगे प्लान के बजाय सस्ते प्लान के लिए जाने की संभावना है। हालाँकि, 485 रुपये के प्लान और 396 रुपये के बीच एकमात्र सिर्फ डेटा का अंतर नहीं है, अधिक कीमत वाला प्लान भी EROS Now सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।
ये भी - 100 रुपये से कम कीमत के जबर्दस्त रिचार्ज, Jio के इस प्लान में सबसे ज्यादा डेटा
बीएसएनएल के इनएक्टिव ग्राहकों के लिए आया नया प्लान बीएसएनएल ने 1,199 रुपये का प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किया है जो GPII कस्टमर्स के लिए फिर से पेश किया गया है। जिसका अर्थ है कि यह केवल उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा जो बीएसएनएल नेटवर्क पर इनएक्टिव हैं। यह प्लान 24GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 365 दिनों की वैधता के साथ आता है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार