दिल्ली कैबिनेट ने मुफ्त वाई-फाई सेवाओं को जारी रखने की मंजूरी दी

आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने अब तक शहर भर में 10,561 स्थानों पर वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित करने का दावा किया है।

एक अधिकारी ने कहा, दिल्ली कैबिनेट ने पहले साल सफलतापूर्वक लागू होने के बाद दिल्ली के नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए मुफ्त वाई-फाई योजना लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में आईटीओ बस स्टॉप से मुफ्त वाई-फाई योजना की शुरूआत की थी।
सरकार ने पूरे दिल्ली में मुफ्त वाई-फाई प्रदान करने के लिए 11,000 हॉटस्पॉट स्थापित करने का लक्ष्य रखा था। अब तक 10,561 स्थानों पर हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं।
दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा, इनमें से 2,208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर स्थापित किए गए हैं, जबकि 8,353 अन्य स्थानों पर स्थापित किए गए हैं। लोगों को हर 500 मीटर पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिल रही है। अब, 21 लाख से अधिक लोग मुफ्त वाई-फाई सुविधा का एकसाथ लाभ उठा सकते हैं।
अधिकारियों के मुताबिक इस योजना के तहत हर व्यक्ति को हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। प्रतिदिन अधिकतम 1.5 जीबी मुफ्त डेटा दिया जाएगा।
बयान में कहा गया है, प्रत्येक हॉटस्पॉट का दायरा 100 मीटर है। औसतन 100 से 200 एमबीपीएस की गति से वाई-फाई प्रदान किया जा रहा है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार