Smartphone Tips: कौन सा एप आपके स्मार्टफोन को कर रहा है स्लो, ऐसे लगाएं पता

नया स्मार्टफोन खरीदने के कुछ समय बाद तक तो ठीक चलता है, लेकिन जैसे जैसे वो पुराना होता है वह स्लो हो जाता है. यह परेशानी ज्यादातर स्मार्टफोन्स में देखी जाती है.

Smartphone Tips: स्मार्टफोन के साथ डिवाइस स्लो होने की परेशानी आम होती जा रही है. नया स्मार्टफोन खरीदने के कुछ समय बाद तक तो ठीक चलता है, लेकिन जैसे जैसे वो पुराना होता है वह स्लो हो जाता है.
अगर आप अपने स्मार्टफोन को स्लो होने से रोकना चाहते हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि आपके स्मार्टफोन को कौन सा एप स्लो कर रहा है. कुछ ऐसे स्टेप्स हैं जिन्हें फॉलो कर आप यह जान सकते हैं कि कौन सा एप डिवाइस की रैम और स्टोरेज को ज्यादा कंज्यूम कर रहे हैं. आइए जानते हैं वे स्टेप्स क्या हैं :-
आप तुरंत ज्यादा रैम की खपत करने वाले ऐप को किल या अनइंस्टाल कर सकते हैं. फोन के इंटरनल स्टोरेज लगभग फुल हो चुकी है तो यह फोन स्लो होने का बड़ा कारण है. डिवाइस की इंटरनल स्टोरेज थोड़ी फ्री रहनी चाहिए. इससे फोन की स्पीड बढ़ती है. प्रतिदिन अपने फोन को एक बार रीस्टार्ट जरूर करें.
WhatsApp new feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, मैसेज में भेजी गई फोटो और वीडियो एक बार देखने के बाद हो जाएगी डिलीट
Prepaid Plans: Airtel का छोटा रिचार्ज, सिर्फ 19 रुपये में मिलेगी डाटा-कॉलिंग की सुविधा, Jio-Vi के इन प्लान्स से होगी टक्कर

अन्य समाचार