Breaking News : महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष आज राज ठाकरे से करेंगे मुलाकात, भाजपा-मनसे गठबंधन की चर्चा तेज

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष आज राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष आज राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे. भाजपा-मनसे गठबंधन की चर्चा तेज हो गई है.
शुरुआती कारोबार
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 54.98 अंक बढ़कर 54,547.82 पर, निफ्टी 17.50 अंक चढ़कर 16,312.10 पर पहुंचा.
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 44,643 नए मामले
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 44,643 नए मामले सामने आये हैं. वहीं 41,096 मरीजों की रिकवरी हुई है जबकि 464 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.
ब्रिटेन ने तोड़ा भारतीय महिला हॉकी टीम का पदक का सपना
इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का पहला ओलंपिक पदक जीतने का सपना अधूरा रह गया जिसे शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक के मुकाबले में ब्रिटेन ने 4 . 3 से हराया. भारतीय टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही इतिहास रच दिया था. लेकिन 2016 रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता ब्रिटेन को हरा नहीं सकी जिससे कांस्य के करीब आकर चूक गई.
बजरंग पूनिया क्वार्टर फाइनल में
भारत के बजरंग पूनिया किर्गीस्तान के अर्नाजार अकमातालिएव को हराकर टोक्यो ओलंपिक 65 किलो कुश्ती स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं.
बजरंग पुनिया के मैच से पहले परिजनों ने पूजा-पाठ की
पहलवान बजरंग पुनिया के मैच से पहले परिजनों ने पूजा-पाठ की. ओलंपिक में किर्गिस्तान के पहलवान ई अकामतालेव से बजरंग का मुकाबला है.
नेहा गोयल की मां हार के बाद भावुक हो गईं
ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी नेहा गोयल की मां हार के बाद भावुक हो गईं. ब्रॉन्ज मेडल के मैच में टीम की हार के बाद आंखों से निकले आंसू...
#Olympics | Hockey player Neha Goyal's mother gets emotional as the Indian women's team loses to Great Britain in the Bronze medal match Winning and losing is a part of the game. I am sure the team will win again, says her mother pic.twitter.com/JP5uT4KPBf
भारतीय महिला हॉकी टीम की हार
टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की हार हो गई है. ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से मात दी है. कांस्य के लिए चल रहा था मैच.
पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी-मयूर विहार मेट्रो सेवा आज से शुरू
राजधानी दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी-मयूर विहार सेक्शन आज से शुरू हो जाएगा.
अलास्का में पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त, छह लोगों की मौत
पर्यटकों को दर्शनीय स्थलों पर ले जाने वाला एक विमान गुरुवार को दक्षिणपूर्व अलास्का में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार सभी छह लोग मारे गए. अमेरिकी तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी.
मिजोरम और असम ने अंतरराज्यीय सीमा विवाद पर बातचीत
मिजोरम और असम ने अंतरराज्यीय सीमा विवाद पर बातचीत की है. सौहार्दपूर्ण तरीके से मुद्दे को सुलझाने पर सहमति बनी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.
पोलैंड के तोमाला ने 50 किमी पैदलचाल में स्वर्ण जीता
पोलैंड के डेविड तोमाला ने ओलंपिक में 50 किलोमीटर पैदलचाल का स्वर्ण पदक जीत लिया है. यह इस स्पर्धा का आखिरी पदक है. तोमाला ने तीन घंटे 50 मिनट और आठ सेकंड में दूसरी तय की. जर्मनी के जोनाथन हिलबर्ट दूसरे स्थान पर रहे जिन्होंने उनसे 36 सेकंड अधिक लिये. पेरिस में 2024 में होने वाले ओलंपिक में 50 किलोमीटर पैदल चाल नहीं होगी और शायद यह ओलंपिक में कभी ना लौटे.
सीमा बिस्ला कुश्ती में 50 किलोवर्ग के पहले दौर में हारी
अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला 50 किलोवर्ग के पहले दौर में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से 1 . 3 से हार गई. सीमा को हमदी ने खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया.
प्रयागराज में गंगा-यमुना उफान पर
राजस्थान के बैराज से 18 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. प्रयागराज में गंगा-यमुना उफान पर नजर आ रही है.
Posted By : Amitabh Kumar

अन्य समाचार