Breaking News: जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन को भारत में मिली मंजूरी

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन को भारत में मिली मंजूरी

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी मिल गयी है. भारत में इसके आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दी गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी दी.
जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी ढेर, दूसरा आतंकवादी जिंदा पकड़ाया
जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. साथ ही लश्कर के एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा है. मारे गये आतंकी के पास से एक एके47 और एक पिस्टल बरामद हुआ है.
पीएम मोदी ने अन्न योजना के लाभार्थियों से की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बातचीत की. उन्होंने उनसे समस्याओं के बारे में पूछा.
Prime Minister Narendra Modi interacts with beneficiaries of Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana in Madhya Pradesh, via video conferencing. pic.twitter.com/CYPQJrraEe
राजस्थान में 51 फीसदी लोगों को लगा टीका
राजस्थान स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि हमने अप्रैल से घर-घर जाकर टीकाकरण शुरू किया था. गुरुवार तक 3.42 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. 18 साल से ऊपर के 51 फीसदी लोगों को पहली खुराक दी गयी है और 16 फीसदी आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है. हमारे पास रोजाना 15 लाख टीके लगाने की क्षमता है और हमने केंद्र से इतनी ही मात्रा मांगी है. वैक्सीन की बर्बादी -2 फीसदी है.
देश में एक दिन में आये कोरोना के 38,628 नये मामले, 617 लोगों की मौत
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38,628 नये मामले दर्ज किये गये हैं. वहीं, इस दौरान 40,017 लोग ठीक हुए हैं. एक दिन में 617 और लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,27,371 हो गया है. देश में अब भी 4,12,153 एक्टिव मामले हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की 49,55,138 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़कर 50,10,09,609 हुआ.
मुंबई में बम की सूचना के बाद अफरा-तफरी का माहौल
मुंबई पुलिस ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष को कल रात एक फोन आया, जिसमें धमकी दी गयी कि मुंबई में चार स्थानों पर बम रखे गये हैं. पुलिस, बम निरोधक दस्ते और जीआरपी की टीम ने तलाशी ली. जांच में यह फर्जी कॉल निकला. पुलिस टीम कॉल करने वाले और उसकी लोकेशन का पता लगा रही है.
बॉर्डर बंद होने से मिजोरम को नहीं मिल पा रही जीवनरक्षक दवाएं
जोरम मेडिकल कॉलेज RT-PCR लैब में कोरोना टेस्टिंग किट की भारी कमी के कारण उपलब्ध स्टॉक के आधार पर मिजोरम में नमूना परीक्षण सीमित हो रहा है. मिजोरम के मंत्री लालरुत्किमा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि NH-306 की निरंतर नाकेबंदी के कारण परीक्षण किट और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति अभी भी असम-मिजोरम सीमा पर फंसे हुए हैं.
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मारा गया एक आतंकी
जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम जिले के मोचवा में शनिवार की सुबह सुरक्षबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया. आतंकी के पास से एक एके 47 राइफल और एक पिस्‍टल बरामद की गयी है. पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

अन्य समाचार