अब WhatsApp पर डाउनलोड करें COVID-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, यहां जानिए क्या है तरीका

कोरोनावायरस से निपटने का एकमात्र तरीका इसके खिलाफ वैक्सीन लगवाना है. इसलिए यदि आपने अभी तक वैक्सीन नहीं लिया है तो COVID-19 वैक्सीन की दोनों खुराक लेना आपकी प्रायोरिटी लिस्ट में सबसे ऊपर होना चाहिए. हालांकि, वैक्सीन के साथ, आपको यह भी जानना होगा कि वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड किया जाए क्योंकि आने वाले दिनों में यह आपके आधार कार्ड जितना ही महत्वपूर्ण हो जाएगा.

यदि आपने COVID-19 वैक्सीन की एक खुराक या दोनों खुराक ली हैं, तो आपको जल्द से जल्द सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहिए. सर्टिफिकेट आपको आरटी पीसीआर टेस्ट किए बिना अधिकांश राज्यों में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने देगा. यदि आप पूरी तरह से वैक्सीनेशन करवा चुके हैं तो आपको पीवीआर सिनेमा जैसी जगहों पर फ्री गिफ्ट्स भी मिल सकते हैं. ये सब तभी किया जा सकता है जब आप अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने में सक्षम हों. ऐसे कई प्लेटफॉर्म हैं, जहां से आप अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं इनमें से एक वाट्सऐप भी है.
यहां बताया गया है कि आप WhatsApp का उपयोग करके COVID-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं…
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आंशिक रूप से या पूरी तरह से वैक्सीन लगाए गए हैं, फिर भी आपको अपना सर्टिफिकेट मिल जाएगा. आप CoWin ऐप या आरोग्य सेतु ऐप से भी अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं.
क्या Airtel ने आपको भी भेजा है सर्विस बंद करने का मैसेज? तुरंत कर दें इग्नोर
10 अगस्त को लॉन्च होगा Xiaomi Mi Mix 4, स्मार्टफोन में ये चीजें होंगी खास

अन्य समाचार