खेत से लौट रहे दो किसान वज्रपात से झुलसे

जमुई। चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के दढवा पंचायत अंतर्गत लालपुर गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो किसान गंभीर रूप से झुलस गए, जबकि एक बैल की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार लालपुर गांव का तारिणी यादव एवं राजू यादव शनिवार की दोपहर बाद अपने खेत से काम करके बैल के साथ घर लौट रहे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए तेज कदमों से घर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान वज्रपात हो गई। इसकी चपेट में वे दोनों आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए। तारिणी यादव के एक बैल की भी मौत हो गई। घटना के बाद उधर से गुजर रहे लोगों की नजर पड़ी तो दोनों को उठाकर घर लाए। गांव में चिकित्सक के पास इलाज के लिए ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए देवघर ले जाया गया। घायलों में तारिणी यादव की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

-------
करंट लगने से युवक की मौत
संवाद सूत्र, खैरा(जमुई): थाना क्षेत्र के जीत-झिगोंई पंचायत अंतर्गत हरदीमोह गांव में करंट लगने से एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई। मृत युवक की पहचान हरदीमोह गांव के स्व. मदन मंडल के पुत्र नरेंद्र कुमार के रूप में हुई है।
बताया जाता है कि नरेंद्र कुमार गांव स्थित विषहरी स्थान के निकट अपने खेत में बिजली चालित मोटर पंप से पटवन कर रहे थे। इसी दौरान विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान दलबल के साथ मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया। मौत की खबर मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। मुखिया नंदलाल रविदास ने स्वजन को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत दाह संस्कार के लिए तीन हजार रुपये की सहायता राशि दी।

अन्य समाचार