VIDEO: नीरज ने जीता गोल्ड, हरियाणा के गृह मंत्री ने भांगड़ा कर मनाया जश्न

नई दिल्ली. जापान में खेले जा रहे ओलंपिक गेम्स में शनिवार को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra wins Gold) ने जेवलिन थ्रो (Javelin throw final) में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. यह भारतीय ओलंपिक इतिहास में 100 वर्षों में ट्रैक ऐंड फील्ड से पहला मेडल है. नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूरे देश में खुशी की लहर देखी जा रही है. लोग सोशल मीडिया पर नीरज और उनके परिवार को बधाई दे रहे हैं.

नीरज के स्वर्ण जीतने की खुशी की खबर आते ही हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज खुशी से नाचने लगे. न्यूज एजेंसी ANI ने अनिल विज और उनके साथियों का खुशी में नाचते हुए वीडियो शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अनिल विज जोर-जोर से नीरज-नीरज चिल्ला रहे हैं और भांगड़ा करने में मशगूल हैं. बता दें कि नीरज चोपड़ा मूल रूप से हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं. .
# | Haryana Home Minister Anil Vij breaks into dance as javelin thrower Neeraj Chopra, a native of Panipat, wins the first #Gold medal for India at #Tokyo2020 pic.twitter.com/bW2v0B9Gbj
— ANI (@ANI) August 7, 2021
वहीं हर‍ियाणा सरकार ने उन्हें 6 करोड़ रुपये और क्लास-1 की नौकरी देने क ऐलान क‍िया है. जानकारी के लिए बता दें कि नीरज ने पहले प्रयास में 87.03 मीटर भाला फेंका, जबकि दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर रहा. इसके साथ ही उनका गोल्ड मेडल लगभग पक्का हो गया था, क्योंकि वह दोनों ही राउंड में टॉप पर रहे थे.
नीरज चोपड़ा को उनकी जीत के लिए बधाई देते हुए, सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है. इससे पहले मनोहरलाल खट्टर ने भाला फेंक का फाइनल देखते हुए अपनी एक तस्वीर ट्वीट की.

अन्य समाचार