चिराग पासवान को झटका, लोजपा छोड़ फिर से जदयू में शामिल हुए पूर्व विधायक श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, मांगी माफी

Highlights चिराग पासवान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. भगवान सिंह कुशवाहा और वशिष्ठ नारायण सिंह की कुछ दिन पहले मुलाकात हुई थी. राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि श्रीभगवान सिंह कुशवाहा की घर वापसी हुई है.

पटनाः बिहार में जारी सियासी दावपेंच के बीच जदयू में राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सांसद ललन सिंह को मिलने के बाद पार्टी में असर नजर आने लगा है. तीन दिन पहले ललन सिंह ने अपने सभी पुराने भूले बिछडे़ और रुठे हुए साथियों को फिर से जदयू के साथ जुड़ने की अपील की थी.
इस अपील का असर यह हुआ है कि जदयू को छोड़कर लोजपा के साथ गए जगदीशपुर के पूर्व विधायक श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने एक बार फिर से जदयू का दामन थाम लिया. पार्टी में शामिल होने के साथ ही उन्‍हें जदयू ने उपाध्‍यक्ष पद की जिम्‍मेदारी सौंप दी है. इसे चिराग पासवान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.
बताया जाता है कि भगवान सिंह कुशवाहा और वशिष्ठ नारायण सिंह की कुछ दिन पहले मुलाकात हुई थी, जिसके बाद से ही उनके जदयू में शामिल होने की संभावना तेज हो गई थी. शुक्रवार को उन्होंने खुद इसकी घोषणा की थी. इस अवसर पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा कि श्रीभगवान सिंह कुशवाहा की घर वापसी हुई है.
इनके आने से संगठन मजबूत होगा. उन्‍होंने कहा कि सभी मिलकर 2010 के चुनाव परिणाम का रिकार्ड तोड़ेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2025 में मुकाम पर पहुंचाना है. जदयू अध्‍यक्ष ने कहा कि युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा. पार्टी का जनाधार मजबूत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी में सबको उचित सम्‍मान दिया जायेगा.
ललन सिंह ने श्रीभगवान सिंह कुशवाहा से कहा कि अब रूस का कहीं नहीं जायेगा. अब यहीं जदयू में रहिएगा. नाराज नही होइएगा. जदयू अध्यक्ष ने कहा कि मैं और उपेंद्र कुशवाहा मिल कर वर्षो तक काम कर चुके हैं. कार्यकर्ता उत्साहित होंगे तो हिमालय पर्वत भी गिरा देंगे. हम एनडीए में हैं.
यदि यूपी समेत अन्य राज्यों में हमें भागीदार बनाएंगे तो हम साथ मे लड़ेंगे, यदि हमें भागीदारी नही मिली तो हम अपने दम पर अन्य राज्यो में चुनाव लडेंगे.वहीं, इस अवसर पर श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के समय वैचारिक मतभेद की वजह से वे अलग हुए थे. लेकिन उनका दिल हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास रहा.
उन्होंने कहा कि वे हमेशा से सीएम नीतीश और ललन सिंह के साथ रहे हैं. श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने यह भी कहा कि "अगर मैंने कोई गलत बात कही हो तो उसके लिए माफी चाहता हूं. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. इस दौरान संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे.

अन्य समाचार