पैक्स अध्यक्ष, सरपंच सहित पांच के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

मधुबनी । थाना क्षेत्र के खौना पंचायत अंतर्गत लौठवा गांव निवासी तहमीना खातून ने खौना ग्राम कचहरी के सरपंच एवं पैकस अध्यक्ष सहित पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। नामजद आरोपितों में पैक्स अध्यक्ष उपेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, त्रिभुवन शर्मा, सरपंच चिरंजीव पांडे एवं रामू कुमार महतो शामिल है।उपभोक्ता संरक्षण केंद्र में की गई शिकायत को वापस लेने का दबाव बनाने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए बासोपट्टी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

प्राथमिकी में तहमीना खातून ने कहा है कि उनका बेटा फहीम अंसारी ने पैक्स अध्यक्ष उपेंद्र शर्मा के पैक्स गोदाम से खाद की खरीदारी करने गया था। पैक्स अध्यक्ष द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि की मांग की गई। अधिक मूल्य लेने का विरोध करने पर पैक्स अध्यक्ष द्वारा धमकी दी गई कि जो करना है कर लो हम किसी से नहीं डरते। जिसका फहीम अंसारी द्वारा विरोध किया गया। पीड़िता के पुत्र ने मजबूरी में उर्वरक की खरीददारी तो कर लिया परंतु उपभोक्ता संरक्षण में इसकी शिकायत कर भी कर दिया। शिकायत करने की भनक मिलते ही पैक्स अध्यक्ष उपेंद्र शर्मा द्वारा पैसे का प्रलोभन देकर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाए जाने लगा। परंतु, फहीम अंसारी द्वारा शिकायत वापस लेने से इंकार कर दिया गया। जिससे क्षुब्ध होकर पैक्स अध्यक्ष ने खौना पंचायत के सरपंच को भरोसे में लेकर जांच टीम पहुंचने की बात कह कर फहीम अंसारी को पैक्स गोदाम पर बुला लिया। जहां फहीम अंसारी को सादे कागज पर हस्ताक्षर करने को बोला गया।

हस्ताक्षर करने से इंकार करने पर त्रिभुवन शर्मा द्वारा चाकू का भय दिखाकर जबरन हस्ताक्षर करवाने का प्रयास किया गया। लेकिन असफल होने के बाद सभी आरोपियों द्वारा पीड़ित के साथ काफी मारपीट की गई। जब पीड़ित को बचाने उनकी मां तहमीना खातून पहुंची तो उसके साथ भी मारपीट की गई। इस मामले में उपेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, त्रिभुवन शर्मा, सरपंच चिरंजीव पांडे एवं रामू कुमार महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अरविद कुमार ने बताया है कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं आरोपित सरपंच चिरंजीव पाण्डेय ने बताया कि आरोप निराधार है।

अन्य समाचार