एज ब्राउजर की बेहतर सुरक्षा के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुपर डुपर सिक्योर मोड

नया मोड कुछ ऑप्टिमाइजेशन को बंद कर देगा। जिससे हैकर्स को ब्राउजर के बग का फायदा उठाने नहीं देंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन हमें उम्मीद है कि रेंडरर प्रक्रिया में सीईटी, एसीजी सीएफजी सुरक्षा होगी। एक बार यह पूरा हो जाने के बाद, हम जोखिम के आधार पर इन शमन को सक्षम करने उपयोगकर्ताओं को ट्रेडऑफ को संतुलित करने के लिए सशक्त बनाने का एक तरीका खोजने की उम्मीद करते हैं।
यह मोड एज के जावास्क्रिप्ट इंजन की एक विशेषता को बंद कर देता है। जिसका मतलब वेबसाइट के कोड को तेजी से चलाने लगेगा।
कंपनी ने कहा,यह, निश्चित रूप से, केवल एक प्रयोग है; चीजें परिवर्तन के अधीन हैं, हमारे पास कुछ तकनीकी चुनौतियों को दूर करने के लिए है। साथ ही, जब हम लॉन्च करते हैं तो हमारे जीभ-इन-गाल नाम को कुछ पेशेवर में बदलने की आवश्यकता होगी यह सुविधा।
माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, शमन का एक लंबा इतिहास रहा है, इसलिए हम स्थायी मूल्य के निर्माण के लिए समुदाय से प्रतिक्रिया मांग रहे हैं।
जावास्क्रिप्ट इंजन बग विभिन्न कारणों से हमलावरों के लिए मुख्य आधार हैं, वे शक्तिशाली शोषण आदिम प्रदान करते हैं, बग की एक स्थिर धारा होती है, इन बगों का शोषण अक्सर एक सीधे टेम्पलेट को शिकार बनाता है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार