COVID-19: बिहार में 24 घंटे के अंदर कोरोना के आंकड़े घटे, जानिये किन 18 जिलों में पाये गये नये पॉजिटिव मरीज

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक दिन में 19 की कमी दर्ज की गयी है. राज्य के 18 जिलों में सिर्फ 36 नये संक्रमित पाये गये. कोरोना संक्रमण को लेकर कुल 157103 सैंपलों की जांच की गयी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना की संक्रमण दर 0.02 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.63 प्रतिशत हो गया है. इस दौरान राज्य में एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

अब राज्य में कोरोना के 320 एक्टिव केस रह गये हैं जबकि 24 घंटों में 72 लोग स्वस्थ हुए. जांच में राज्य के 20 जिलों में शनिवार को शून्य केस पाये गये. आठ जिलों में एक-एक तो सर्वाधिक चार-चार केस भोजपुर, पटना और पूर्णिया जिले में पाये गये.
अररिया, अरवल, बांका, बेगूसराय, बक्सर, गया, गोपालगंज, जुमुई, कैमूर, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान,वैशाली और पश्चिम चंपारण जिले में कोरोना के एक भी नया मामला नहीं पाया गया.
Corona Vaccine: टीकाकरण में देश में तीसरे स्थान पर रहा बिहार, पटना में एक दिन के अंदर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन
राज्य के जिन जिलों में एक-एक केस मिला है उनमें भागलपुर, दरभंगा, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा और सुपौल शामिल हैं. साथ ही औरंगाबाद व मधुबनी में तीन- तीन, नवादा , रोहतास, सहरसा, सारण और पूर्वी चंपारण में दो-दो नये संक्रमित पाये गये.
पटना में शनिवार को 136,560 लोगों को वैक्सीन की डोज लगायी गयी. एक दिन में होने वाला जिले का यह अब तक का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन रिकॉर्ड है. पटना वैक्सीनेशन के मामले में काफी बेहतर कर रहा है. अब तक जिले में ओवरऑल 53 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है. पटना शहरी क्षेत्र में करीब 95 प्रतिशत लोगों ने टीका ले लिया है.
- डॉ चंद्रशेखर सिंह, डीएम, पटना
POSTED BY: Thakur Shaktilochan

अन्य समाचार