सरकारी डॉक्‍टर ने महिला के साथ की गंदी हरकत, विरोध करने पर पति के साथ मारपीट, गया के डोभी पीएचसी की घटना

डोभी (गया), संवाद सूत्र। गया जिले के डोभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सरकारी डॉक्‍टर की घटिया हरकत से यह सम्‍मानजनक प्रोफेशन शर्मसार हुआ। शनिवार को चिकित्सक मुन्ना साव ने एक गर्भवती महिला मरीज के साथ गंदी हरकत और दुर्व्‍यवहार किया । बचाव में आये उसके पति के साथ चिकित्सक ने मारपीट किया। जिससे वह घायल हो गया। इस दौरान किसी ने भी चिकित्‍सक को रोका-टोका नहीं। पीडि़त दंपती के इलाज का पुर्जा फेंककर उन्‍हें अस्‍पताल से भगा दिया गया। इस घटना के आलोक में थाना में पीडि़त महिला द्वारा चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने हेतु आवेदन दिया गया है।

पूरा अस्‍पताल प्रशासन मूक दर्शक बना
पीडि़ता ने बताया कि वो तीन माह की गर्भवती है। अपना रूटीन जांच के लिए शुक्रवार को अस्पताल में गयी थी, जहां महिला चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया। उसके बाद चिकित्सक ने खून जांच करवाने को कहा। जिसका रिपोर्ट दिखाने मैं शनिवार को पीएचसी अपने पति के साथ गई थी। महिला चिकित्सक के नही रहने पर वहां ओपीडी में बैठे चिकित्सक डा मुन्ना साव के पास पुर्जा दिया, जिसके बाद वो मेरे साथ गलत शब्द का इस्तेमाल और गंदी हरकत करने लगे। इसका मेरे पति ने विरोध किया तो हमलोग से मारपीट करने लगे। घटना के वक्त पूरा अस्पताल प्रशासन देखता रहा। मेरा पुर्जा को मोड़कर बाहर फेंक दिया गया।
अस्‍पताल प्रशासन की नींद खुली
थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पीडि़त महिला ने चिकित्सक के खिलाफ आवेदन दिया है जिसमें अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। इस संदर्भ में पीएचसी प्रभारी डा ऋषिकेश से जब सवाल किया गया तो उनका कहा कि घटना की जानकारी पीडि़त द्वारा दी गई है जिसमे संबंधित चिकित्सक से इस आलोक में स्पष्टीकरण पूछा जा रहा है। मरीज के साथ चिकित्सक का यह व्यवहार कतई उचित नही है और अस्पताल प्रशासन इसकी भर्त्‍सना करता है।

अन्य समाचार