जम्मू कश्मीर में 40 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, आईईडी की बरामदगी और टेरर फंडिंग का मामला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक की गिरफ्तारी और जम्मू में बरामद हुई पांच किलो आईईडी के मामले में ये छापेमारी हो रही है. सूत्रों के अनुसार शोपियां, अनंतनाग, बनिहाल सुंजवां और जम्मू में एनआईए की छापेमारी चल रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए मुख्य रूप से टेरर फंडिंग मामले में ये छापेमारी कर रहा है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों ने आतंकवादी काफी सक्रिय हैं. अब तक सुरक्षा बलों ने कइ आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. शनिवार को मडगाम में एक आतंकी मारा गया था, जबकि एक दूसरे आतंकवादी को जिंदा पकड़ा गया है. ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं.
इसी साल फरवरी महीने में दहशतगर्द हिदायतुल्लाह मलिक को गंग्याल से गिरफ्तार किया गया था. मलिक की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई आतंकी साजिशों का खुलासा हुआ है. मलिक ने जांच एजेंसी को टेरर फंडिंग के बारे में भी कई अहम जानकारी दी है. उसी के आधार पर एनआईए लगातार छापेमार कर आरोपियों को दबोचने की फिराक में है.
15 अगस्त पर देश को दहलाने की साजिश का खुलेगा राज, जम्मू-कश्मीर में जिंदा आतंकी धराया, एक ढेर
पिछले महीने जम्मू में एयरफोर्स एयरबेस पर हुए ड्रोन हमले के तार भी इसी साजिश से जुड़े होने का संदेह है. इसके बाद जम्मू में एक जगह से पांच किला आईईडी भी बरामद किया गया था जो एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए लाया गया था. सभी पहलूओं को ध्यान में रखकर एनआईए उन लोगों की तलाश में है जो आतंकियों के पनाहगार हैं.
मलिक के बारे में कहा जाता है कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की रेकी की थी. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-मुस्तफा से जुड़ा मलिक कई आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में था. उसके पास से पुलिस को मारी मात्रा में गोले-बारूद मिले थे. मलिक जम्मू में बैंक लूट मामले में भी शामिल था. एनआईए ने पिछले दिनों की लश्कर-ए-मुस्तफा के छह आतंकियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है.
Posted By: Amlesh Nandan.

अन्य समाचार