बात करते वक्त ब्लूटूथ ईयरफोन में हुआ धमाका और चली गई युवक की जान, आप भूल से भी न करें ऐसी गलती

टेक्नोलॉजी की दुनिया में लगातार नए-नए बदलाव हो रहे हैं लेकिन अगर यही टेक्नोलॉजी किसी के मौत का कारण बन जाए तो यह काफी शॉकिंग हो जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ जयपुर में जहां एक ब्लूटूथ हेडफोन में धमाका होने से एक युवक की मौत हो गई. एक डॉक्टर ने बताया कि वायरलेस हेडफोन के फटने के बाद युवक को हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई.

Times Now की रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाले युवक का नाम राकेश नागर था और वो चोमू के उदयपुरिया गांव का रहने वाला था. हादसे के समय वह ब्लूटूथ इयरफोन्स के जरिए फोन पर किसी से बात कर रहा था और अचानक वायरलेस डिवाइस में विस्फोट हो गया जिसके कारण राकेश बेहोश हो गया. इस धमाके के कारण उसके दोनों कानों में घाव हो गया था. उसे तुरंत सिद्धिविनायक अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
डॉक्टर ने कहा, यह देश की पहली ऐसी घटना
राकेश नागर का इलाज कर रहे डॉक्टर एलएन रुंडला ने बताया कि ब्लूटूछ ईयरफोन डिवाइस के फटने के बाद युवक को कार्डियक अरेस्ट हुआ था. उन्होंने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान इसकी मौत हुई है. डॉक्टर ने आगे यह भी कहा कि ‘शायद यह देश में इस तरह का पहला मामला है. युवक की मौत संभवत: कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई.’ आपको बता दें कि हम आमतौर पर मोबाइल फोन के फटने की घटना अक्सर सुनते और पढ़ते रहते हैं लेकिन वायरलेस इयरफोन में धमाके का मामला पहली बार सामने आया है.
ब्लूटूथ डिवाइस का इस्तेमाल करते वक्त रखें ध्यान
अगर आप भी वायरलेस ईयफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना आपको किसी भी तरह की घटनाओं से बचा सकता है. सबसे पहले अगर आपका ईयरफोन वाटरप्रूफ नहीं है तो उसे पानी से बिल्कुल बचा कर रखें. पानी आपके ईयरफोन को खराब कर सकता है या फिर शॉर्ट सर्किट को भी बुलावा दे सकता है. इसके अलावा प्रोडक्ट के साथ आने वाले चार्जर से ही इसे चार्ज करें क्योंकि यह भी इनके खराब होने या विस्फोट होने का कारण बन सकता है. इन चीजों के अलावा सबसे जरूरी है कि लोकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें, हमेशा ब्रांडेड प्रोडक्ट्स खरीदें क्योंकि उसके साथ आपको वारंटी-गारंटी के साथ प्रोडक्ट के सही होने की भी संतुष्टि मिलती है.
अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा वाले Vi के 150 रुपये से कम कीमत वाले पांच प्लांस जो आपके लिए बेस्ट हैं
WhatsApp हेड ने एपल को लगाईं फटकार, चाइल्ड सेक्सुअल अब्यूज से जुड़ा है मामला

अन्य समाचार