स्मार्ट सिटी भागलपुर: सैंडिस कंपाउंड में धूमने वालों के लिए बुरी खबर, अब लगेगा शुल्क

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी योजना से चल रहे विकास कार्यों का मेयर सीमा साहा ने नगर आयुक्त प्रफुल्ल यादव व डिप्टी मेयर के साथ निरीक्षण किया। 15 अगस्त तक तय सीमा के अंदर नेहरू स्मारक, पार्किंग, ओपेन थिएटर, चिल्ड्रेन पार्क, शौचालय, लान टेनिस का कार्य पूरा होगा। मेयर ने स्मार्ट सिटी के अधिकारी को दिसंबर तक सभी कार्य पूरा करने को कहा है। साथ पार्क के रख-रखाव के लिए लोगों से शुल्क भी लिया जाना है। पार्क में प्रवेश के लिए निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारी शुल्क निर्धारित भी करेंगे। इसे तय करने को बैठक हेागी। वहीं डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने चिल्ड्रेन पार्क से पुराने व जर्जर झूला को हटाने को कहा है। सभी के अथक प्रयासों के बाद शहर का हृदय 'सैंडिस कंपाउंड' अब आकर्षक आकार ले रहा है। सैंडिस में लगभग आधा से ज्यादा कार्य पूर्ण होने की स्थिति में है। 2022 जनवरी-फरवरी तक ओपन एयर थिएटर, नेहरू मेमोरियल, टेनिस कोर्ट, किड्स प्ले जोन, वॉकिंग ट्रेक व इसके चारों तरफ बैठक की व्यवस्था शहरवासी को मिलेगी।

2000 पौधे से सैंडिस में होगी हरियाली
सैंडिस कंपाउंड में वाक-वे के किनारे शनिवार को भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने पौधरोपण कार्य शुरू कर दिया है। इस दौरान मेयर सीमा साहा, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने पाम का पौधरोपण कर शुरूआत कर दी। परियोजना के अंतर्गत सैंडिस कंपाउंड में पिछले चार दिनों में लगभग 250 पाल्म-ट्री लगाए गए हैं। जिसमें फिशटेल और फॉक्सटेल प्रजाति के पाल्म-ट्री शामिल हैं। यह सभी सैंडिस कंपाउंड के चारों तरफ बने वॉक-वे की लगभग एक किलोमीटर की परिधि में अंदर की तरफ लगाए गए हैं। साथ ही सैंडिस कंपाउंड में अवस्थित नेहरू स्मारक, क्लीवलैंड स्मारक, ओपन एयर थिएटर और बहुद्देश्यीय मैदान में डेकोरेटिव ग्रास भी लगाई गई है। इसके साथ सैंडिस में दो हजार से अधिक पौधरोपण होगा।
इस मौके पर भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक संदीप कुमार, वरीय प्रबंधक (तकनीकी) टी आर प्रशांत, मुकुल कुमार सिंह समेत बीएससीएल के पदाधिकारी व सिंघल इंटरप्राइजेज से सुमन कुमार, रंजन प्रधान, अमूल्य कुमार दास भी मौजूद रहे।

अन्य समाचार