देश का नंबर वन जिला बना पटना, बिहार ने कोविड टीकाकरण में हासिल किया तीसरा स्‍थान

पटना, जागरण टीम। Bihar Covid Vaccination News: बिहार ने कोविड टीकाकरण में दो रिकार्ड बना दिए हैं। कोरोना टीकाकरण अभियान में शनिवार को मध्यप्रदेश व गुजरात के बाद बिहार देश में तीसरे स्थान पर रहा, वहीं जिला स्‍तर पर पटना में सबसे अधिक टीकाकरण किया गया। बिहार में शनिवार को कुल चार लाख तीन हजार 562 लोगों को टीका दिया गया। इधर, पटना जिले में एक लाख 36 हजार 560 लोगों के टीकाकरण के साथ पूरे देश के किसी भी जिले में सबसे अधिक डाटा दर्ज किया गया है। टीकाकरण करने वाले बिहार के टाप 10 जिलों में पटना के अलावा दरभंगा जिले में 28721, सारण जिले में 22270, रोहतास जिले में 18870, सीतामढ़ी जिले में 18116, भागलपुर जिले में 17234, सिवान जिले में 16633, गया जिले में 15567, मुजफ्फरपुर जिले में 15534 और कटिहार जिले में 15513 लोगों को टीका दिया गया। सबसे कम टीका 5727 लोगों को मधुबनी जिला में दिया गया।

20 जिलों में कोरोना के एक भी मामले नहीं
बिहार के 20 जिलों में शनिवार को कोरोना के एक भी मामले नहीं मिले। शेष 18 जिलों में महज 36 मामले मिले। वहीं आठ जिलों में एक-एक तो सर्वाधिक चार-चार केस भोजपुर, पटना और पूर्णिया जिले में पाए गए हैं। शनिवार को कोरोना के नए मामले और जिलों की संख्या में अधिक गिरावट दर्ज की गई है। अररिया, अरवल, बांका, बेगूसराय, बक्सर, गया, गोपालगंज, जुमुई, कैमूर, खगडिय़ा, किशनगंज, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सिवान, वैशाली और पश्चिम चंपारण जिले में कोरोना के एक भी नए मामले नहीं पाए गए हैं।
कई जिलों में केवल एक-एक केस मिले
राज्य के जिन जिलों में एक-एक केस पाए गए हैं उनमें भागलपुर, दरभंगा, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा और सुपौल जिला शामिल हैं। औरंगाबाद व मधुबनी में तीन- तीन, नवादा , रोहतास, सहरसा, सारण और पूर्वी चंपारण में दो-दो नए संक्रमित पाए गए हैं।

अन्य समाचार