अफगानिस्तान में जारी संघर्ष में एक दिन में 11 नागरिकों की मौत, 64 घायल

कुंदुज जन स्वास्थ्य निदेशालय के निदेशक हसनुल्ला फाजली ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि उत्तरी कुंदुज प्रांत की राजधानी कुंदुज शहर में शनिवार तड़के हुई झड़पों में 10 नागरिक मारे गए 42 अन्य घायल हो गए।

तालिबान आतंकवादियों ने तीन दिशाओं से शहर पर धावा बोल दिया, पूरे शहर पर कब्जा करने की कोशिश की।
अफगान रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि कुंदुज संघर्ष में 47 तालिबान आतंकवादी मारे गए 39 घायल हो गए।
पड़ोसी तखर प्रांत की राजधानी तालुकान शहर में शुक्रवार रात हुई झड़पों में कई आतंकवादी सरकारी बल मारे गए घायल हो गए।
तालिबान ने शहर पर हमला किया स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों द्वारा समर्थित अफगान सरकार के सुरक्षा बलों ने हमलावरों को खदेड़ दिया। शनिवार को भी जोरदार झड़प हुई।
स्थानीय टोलो न्यूज टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने शनिवार को उत्तरी जज्जान प्रांत की राजधानी शिबरघन शहर पर नियंत्रण कर लिया।
रिपोर्ट के अनुसार, उग्रवादियों ने प्रांतीय जेल को तोड़ दिया सभी कैदियों को रिहा कर दिया।
सुरक्षा बल एक स्थानीय हवाई अड्डे पर पीछे हट गए। सुरक्षा बलों तालिबान आतंकवादियों के हताहत होने की जानकारी स्पष्ट नहीं है।
मीरवाइज रीजनल हॉस्पिटल के निदेशक दाऊद फरहाद ने सिन्हुआ को बताया कि शनिवार को दक्षिणी कंधार प्रांत की राजधानी कंधार शहर में गोली लगने से 25 वर्षीय एक डॉक्टर की मौत हो गई।
उन्होंने कहा कि शनिवार तड़के से एक महिला छह बच्चों सहित कम से कम 22 घायलों को मीरवाइस अस्पताल में भर्ती कराया गया।
सूत्र के अनुसार, छह आतंकवादियों के शव चार घायल सैनिकों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
देश के 34 प्रांतों में से लगभग आधे हाल के हफ्तों में भारी लड़ाई सड़क पर लड़ाई का ²श्य रहे हैं क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखी है।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार