Gaya Weather Update: गया में शाम होते ही मौसम हो रहा सुहावना, सुबह- दोपहर रहती उमस भरी गर्मी

गया, जागरण संवाददाता । गया शहरी क्षेत्र में बीते दो दिनों से शाम में तेज हवाओं के साथ अच्छी बारिश हो रही है। बीते 48 घंटों में शाम के वक्त आधा घंटा से लेकर एक घंटे तक अच्छी बारिश हो जाती है। जिससे रात काफी ठंडी हो जाती है। लोगों को नींद अच्छी आती है। वहीं सुबह और दोपहर में उमस भरी गर्मी रहती है। मौसम का यह बदला हुआ मिजाज लोगों को पहाड़ी क्षेत्रों के मौसस जैसा एहसास करा रहा है।

गया में आज रविवार की सुबह आसमान में हल्के बादल हैं। तो छिछली धूप उमस की ओर इशारा कर रही है। आज सुबह से हल्‍की फुहारें पड़ती रही। बीच-बीच में धूप से उमस बढ़ गई। शाम होते-होते फिर हल्‍की बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के पूर्वानुमान के अनुसार, आज दिन में हल्की बारिश कहीं-कहीं हो सकती है। जिले का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
शनिवार को शेरघाटी में 44.2 और बोधगया में 43.8 मिमी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार गया और नवादा में 8 और 9 अगस्‍त को कुछ स्‍थानों पर बारिश हो सकती है। वहीं 10 और 11 अगस्‍त को पूरे जिले में अच्‍छी बारिश होने की संभावना है।

अन्य समाचार