रिश्तों में दरार ला रही शराब

सतीश कुमार आलोक, त्रिवेणीगंज (सुपौल) : थाना क्षेत्र में शराब को लेकर रिश्ते में दरार पड़ने लगी है। नशे की हालत में हो रहे अक्सर विवादों में कहीं मां की शिकायत पर पुत्र को तो कहीं पुत्र की शिकायत पर पिता को जेल की हवा खानी पड़ रही है। यू कहें तो नशे की लत से पारिवारिक रिश्ते शर्मसार हो रहे हैं। नशे में झूमते हुए घर आने पर कहीं पुत्र का विरोध करना पिता को तो कहीं मां का विरोध करना पुत्र को रास नहीं आता। पियक्कड़ रिश्ते को ठेंगा दिखाते हुए इस बात पर मारपीट करने तक से बाज नहीं आते, जबकि पीड़ित थाने का शरण ले रहे हैं।

स्थानीय थाना में दर्ज मामले बताते है. कि एक सप्ताह में दो इस तरह के केस आए हैं। हालांकि स्वजन द्वारा नशेड़ी को पुलिस के हवाले करने की सराहना समाज में हो रही है. पुलिस भी इसे सराहनीय बता रही है.
--------------------------------------
केस स्टडी-01
मां की शिकायत पर शराबी पुत्र गिरफ्तार
थाना क्षेत्र अंर्तगत गजहर लखराज निवासी एक मां की शिकायत पर पुलिस ने रविवार को शराबी पुत्र को गिरफ्तार किया। थाना में दर्ज केस में पूनम देवी ने कहा कि रविवार को मेरा पुत्र अमित कुमार शराब पीकर परिवार के साथ गाली-गलौज एवं मारपीट करने लगा और अपनी पत्नी को कुदाल एवं दबिया से काटने के लिए दौड़ा। उसी समय हो-हल्ला होने पर ग्रामीण दौड़े और बचाने लगे तो वह ग्रामीणों को भी गाली देने लगा। इसकी सूचना थाना को दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
--------------------------------------
केस स्टडी-02
शराबी पिता को पुत्र ने भिजवाया जेल
थाना क्षेत्र अंर्तगत मिरजवा पंचायत के लहरनियां वार्ड नंबर चार में एक व्यक्ति द्वारा शराब पीकर मारपीट व गाली गलौज करने की शिकायत पर पुलिस ने स्थल पर पहुंचकर शराबी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना में दर्ज केस में विनोद कुमार पंडित ने कहा कि उनके पिता महेंद्र पंडित शराब के नशे में मारपीट और गाली-गलौज करते हैं और जमीन-घर बेचने की धमकी देते हैं। कहा कि गुरुवार को भी रोज की भांति गाली-गलौज और जमीन बेचने की धमकी दे रहे थे जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

अन्य समाचार