CO-WIN एप को शशि थरूर ने बताया शानदार, कहा-जब भी सरकार ने कुछ अच्छा किया मैंने तारीफ की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पेगासस मुद्दे पर एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की है वहीं कोविन एप (CO-WIN) को लेकर उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की है और कोविन एप (CO-WIN) को शानदार बताया है.

शशि थरूर ने ट्‌वीट कर कहा है कि मैंने सरकार की हमेशा तारीफ की है, जब भी उन्होंने अच्छा काम किया है. कोविन एप के आलोचक के रूप में मैं कहूंगा कि यह बेहतर काम कर रहा है. व्हाट्‌सएप के जरिये वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट डाउनलोड करनी सुविधा बहुत ही बेहतरीन है.
आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट अब व्हाट्‌सएप पर मैसेज करके भी प्राप्त किया जा सकता है. जिनको भी अपना सर्टिफिकेट प्राप्त करना है वे 91 9013151515. व्हाट्सऐप पर covid certificate टाइप करें और भेजें. ओटीपी डाले और कुछ सेकेंड में ही आपको अपना सर्टिफिकेट मिल जायेगा.
भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत के लिए कोविन एप लाॅन्च किया था. इस एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद ही कोविड वैक्सीन लगाया जा रहा था. इस एप को भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 16 जनवरी 2021 को लाॅन्च किया था. यह एप हिंदी, इंग्लिश सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है.
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आज पेगासस मुद्दे पर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार पेगासस मुद्दे पर चर्चा से बच रही है, अपनी जवाबदेही से बचना सरकार के लिए सही नहीं है और यह संसद का अपमान है कि सरकार चर्चा से बचे. थरूर ने कहा कि संसदीय समिति में जिन्हें गवाही देने के लिए आना थे उन्हें उपस्थित नहीं होने का निर्देश दिया गया था.
Posted By : Rajneesh Anand

अन्य समाचार