बिहारः पांच मिनट की देरी से शिक्षक बनने से चूक गई गुड़िया, दूसरे छात्र को लाउस्पीकर से मिली खुशखबरी

जागरण संवाददाता, छपरा: सारण में चल रही छठे चरण के शिक्षक नियोजन की काउंसिलिंग में कई अप्रत्याशित घटना घटी। जिला स्कूल केंद्र पर एक महिला अभ्यर्थी को पांच मिनट विलंब से पहुंचने के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ा। वहीं राजेंद्र कालेजिएट केंद्र पर मेधा सूची में 55 नंबर होने के कारण निराश होकर घर जा रहे युवक को काउंसिलिंग को लेकर लाउडस्पीकर से नाम की घोषणा हुई तो वह दौड़कर काउंटर पर पहुुंचा।

तीन के बदले नौ बार दी गई आवाज
जिला स्कूल केंद्र पर इसुआपुर नियोजन इकाई के द्वारा महिला अभ्यर्थी गुड़िया कुमारी का तीन के बदले नौ बार नाम पुकारा गया, लेकिन वह नहीं पहुंची। उसके बाद दूसरे नंबर की महिला अभ्यर्थी का नाम बुलाया तो वह मौजूद थी। उसकी काउंसिलिंग की गई। इसी दौरान गुड़िया कुमारी भी वहां पहुंच गई और अपनी काउंसिलिंग कराने की मांग को लेकर जमकर हंगामा शुरू कर दी।
बताकर जाना चाहिए था
गुड़िया कुमारी एवं उसके स्वजनों का कहना था कि वह वाशरूम गई थी। इसी दौरान उसका नाम बुलाया गया, लेकिन पांच मिनट भी वेट नहीं करना ठीक नहीं है। शिक्षक नियोजन की काउंसिलिंग में मौजूद जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) निशांत गुंजन ने बताया कि महिला अभ्यर्थी का तीन के बदले नौ बार लाउडस्पीकर में नाम बुलाया गया, लेकिन वह नहीं पहुंची। इसके बाद उसके बाद वाले अभ्यर्थी की काउंसिलिंग की गई। शिक्षक नियोजन के नियम के तहत यह किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर महिला अभ्यर्थी को वाशरूम जाना था तो नियोजन इकाई के पदाधिकारी से कहकर जाती है। यहां वाशरूम की सुविधा है। हंगामे की सूचना मिलने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने जिला स्कूल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। डीइओ ने खुद महिला अभ्यर्थी एवं उसके स्वजनों से जानकारी ली। कहा कि नियोजन के नियम के तहत 11 बजे कांउसलिंग हाल में प्रवेश कर जाना है। उसके बाद कोई एंट्री नहीं करानी है।

अन्य समाचार