सैमसंग 2021 में 90 लाख फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ नेतृत्व करेगी

2023 तक, काउंटरपॉइंट रिसर्च को फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट में 10 गुना वृद्धि की उम्मीद है।

सैमसंग 11 अगस्त को एक वर्चुअल इवेंट में अपने नेक्स्ट-जेनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को पेश करेगी।
रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि फोल्डेबल के लिए बाजार अभी भी विशिष्ट है, हम उम्मीद करते हैं कि सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के 2021 शिपमेंट में काफी वृद्धि होगी, जो बेहतर डिजाइन हार्डवेयर प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण से लेस है।
यहां तक कि अधिक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के फोल्डेबल स्मार्टफोन स्पेस में प्रवेश करने के साथ, सैमसंग के लगभग 75 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ हावी रहने की संभावना है।
यदि एप्पल 2023 तक अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द ही लाने वाला है, तो यह न केवल फोल्डेबल को मुख्यधारा में लाने में एक विभक्ति बिंदु होगा, बल्कि संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के लिए घटक उपज पैमाने में भी सुधार करेगा।
विश्लेषक जेन पार्क, सीनियर ने कहा, कीमत में उल्लेखनीय गिरावट, बेहतर डिजाइन उपस्थिति के साथ, सैमसंग नए फोल्डेबल फ्लिप स्मार्टफोन के साथ युवा ग्राहकों को लक्षित कर सकता है। नए गैलेक्सी जेड मॉडल को एस पेन सपोर्ट भी मिलेगा, जो मौजूदा नोट उपयोगकर्ताओं को अवशोषित करने में मदद कर सकता है।
चीन में प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार सैमसंग के लिए विशेष रूप से दिलचस्प होगा।
पार्क ने कहा, एक नगण्य बाजार हिस्सेदारी होने के बावजूद, सैमसंग हुआवेई के खाली स्थान को सुरक्षित कर सकता है, इसकी सफलता इसके नए फोल्डेबल के लिए कुल शिपमेंट बिक्री की मात्रा में योगदान कर सकती है।
यहां तक कि ऐप्पल सैमसंग अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार के प्रीमियम सेगमेंट में हावी हैं, यहां तक कि मासिक भुगतान योजना पर भी फोल्डेबल बहुत महंगे हैं।
वरिष्ठ विश्लेषक मौरिस क्लेहने ने कहा, अधिक किफायती सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए आकर्षक हो सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने पहले प्लस या अल्ट्रा आकार के एस-सीरीज या नोट मॉडल खरीदे हैं।
उन्होंने कहा,अगर फ्लिप मॉडल को अल्ट्रा के समान मूल्य बिंदु पर बेचा जा सकता है, तो हम भविष्य में अधिक अपनाने को देख सकते हैं।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार