उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की घोषणा, गया के डोभी में बनेगा देश का सुंदर औद्योगिक पार्क

बोधगया, जागरण संवाददाता। उद्योग मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, डोभी में देश का सुंदर औद्योगिक पार्क बनेगा, जो बड़ा और अत्याधुनिक सुविधायुक्त होगा। उन्होंने कहा, गया-बोधगया को इंडस्ट्रियल हब के रूप में विकसित किया जाएगा। उद्योग मंत्री रविवार को बोधगया में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

जातीय जनगणना को अभी इंतजार कीजिए
शाहनवाज ने जातीय जनगणना के सवाल पर कहा कि यह मसला प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच का है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है, इसलिए इंतजार कीजिए। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से कई उद्यमियों को लाभ मिला है। कोरोना काल में भी उनके बैंक खाते में प्रथम किस्त की राशि भेजी गई। उसके बाद गया दौरे के क्रम में कइयों को दूसरी तो कइयों को तीसरी किस्त की राशि दी गई।
पटना से भी सुंदर बनेगा गया के पंत नगर का खादी मॉल
उन्होंने बताया, गया के पंत नगर में खादी मॉल बनेगा, जो पटना से भी सुदंर होगा। हर प्रकार की सुविधायुक्त मॉल में विभिन्न देशों व राज्यों का स्टॉल भी होगा। इसका नक्शा बन चुका है। कहा, सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में पहले पानी, सड़क, बिजली पर काम हुआ अब उद्योग पर सरकार का विशेष ध्यान है, ताकि नवयुवकों को रोजगार मुहैया हो सके। गया के बंद उद्योगों को पुन: चालू कराया जा रहा है और कई नए उद्योगों को स्थापित कराया जाएगा। सरकार का प्रयास टूरिज्म को बढ़ावा देना है। गया में लाह और रेशम कीट पालन को बढ़ावा देने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है, लेकिन तभी जब इसके लिए उद्यमी सामने आएंगे। प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री सह गया शहर के विधायक डा. प्रेम कुमार, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा सहित अन्य शामिल थे।

अन्य समाचार