अगर आप भी Google Chrome ब्राउजर इस्तेमाल करते है तो जल्दी कर ले अपडेट , नहीं तो हो सकते हैं हैकिंग के शिकार

नई दिल्ली

अगर आप अपने कम्प्यूटर पर गूगल क्रोम ब्राउजर को इस्तेमाल कर रहे हैं तो फटाफट उसे गूगल क्रोम के लेटेस्ट वर्जन 92.0.4515.131 से अपडेट कर लें क्योंकि ऐसा न करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है और आप हैकिंग के शिकार हो सकते हैं. दरअसल इंडियन कम्प्यूटर एमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को उनके क्रोम ब्राउजर को लेटेस्ट वर्जन से अपडेट करने को कहा है.
CERT-In ने यह सूचना इसलिए जारी की है क्योंकि गूगल क्रोम के मौजूदा वर्जन में कई खामियां पाई गई हैं जिसकी मदद से हैकर्स आसानी से यूजर्स को टार्गेट कर सकते हैं और सिस्टम पर अटैक कर सकते हैं. CERT-In ने अपने एडवाइजरी में कहा कि गूगल क्रोम में ये खामियां बुकमार्क्स में हीप बफर ओवरफ्लो एरर के कारण आई है. फाइल सिस्टम एपीआई, ब्राउज़र यूआई या पेज इन्फो यूआई को एरर फ्री होने के बाद इस्तेमाल करें. इसके मुताबिक इसे विंडोज, मैक और लाइनेक्स तीनों यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं.
आपको बता दें कि हाल ही में CERT-In एपल आईफोन और आईपैड यूजर्स को अपने फोन को iOS 14.7.1 और iPadOS को 14.7.1 में अपडेट करने की चेतावनी दी थी. मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के तहत काम करने वाली इस एजेंसी ने कहा था कि iPhone और iPad यूजर्स में खामिया हैं जिसे आसानी से टार्गेट किया जा सकता है.

अन्य समाचार