तीन जगहों पर पांच डूबे, दो की मौत व एक की तलाश जारी

बेगूसराय। जिले के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी चढ़ने के बाद डूबकर मरने वालों का आंकड़ा रोज-रोज बढ़ने लगा है। सोमवार को जहां दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से एक बच्चे व एक अधेड़ की मौत हुई, वहीं मंगलवार को तीन अलग-अलग जगहों पर पांच किशोर व बच्चे डूब गए। साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सनहा चंडिका स्थान के समीप स्नान के क्रम में तीन किशोर डूब गए। इनमें दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जबकि तीसरे के शव की तलाश जारी है। तेघड़ा के अंबा स्थित बलान नदी में डूबने से पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि बलिया के सोनदीपी दियारा में डूबने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। डूबने से लगातार हो रही मौत को लेकर जिला प्रशासन ने बाढ़ग्रस्त इलाकों में सावधानी बरतने की अपील की है।

सनहा में डूबे तीन किशोर, दो को सुरक्षित निकाला :
साहेबपुर कमाल : साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र की सनहा पूर्वी पंचायत स्थित मां चंडिका स्थान के समीप उस समय अफरातफरी मच गई, जब बाढ़ के पानी में स्नान के दौरान तीन किशोर डूब गए। पंचवीर पंचायत के हाजीपुर गांव के बच्चे व किशोर एक साथ स्नान कर रहे थे। इसी क्रम में मुकेश कुमार के 10 वर्षीय पुत्र सन्नी, पूरन दास के 12 वर्षीय पुत्र शक्तिमान व राजेश दास के 12 वर्षीय पुत्र अभिषेक गहरे पानी में डूब गए। हाजीपुर निवासी छोटेलाल के पुत्र गुलशन कुमार ने डूब रहे बच्चों को देखते ही साहसिक कदम उठाते हुए नदी की तेज धार में छलांग लगा दी और सन्नी व शक्तिमान को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। तीसरा किशोर अभिषेक तेज धार में बह गया। उसके शव की तलाश की जा रही है। एक साथ तीन किशोर के डूबने की जानकारी मिलते ही मौके पर हजारों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय गोताखोर रंजीत, नितेश, बल्ला, बबलू, रॉबिन, अजित आदि ने तीसरे किशोर के शव की तलाश शुरू की है। पंचवीर पंचायत की मुखिया ललिता कुमारी, पूर्व मुखिया नंदकिशोर सुमन, पूर्व जिप सदस्य प्रत्याशी संतोष कुमार, सनहा पूर्वी के पंसस राम प्रवेश महतो ने मौके पर पहुंच पुलिस को सूचना दी है। इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। शव की तलाश के लिए एनडीआरएफ टीम को सूचना दी गई है।
बलिया के सोनदीपी दियारा में डूबने से बच्चे की मौत
बलिया : मंगलवार को बलिया थाना क्षेत्र की परमानंदपुर पंचायत स्थित सोनदीपी दियारा में बाढ़ के पानी में डूबने सोनदीपी निवासी विकास पासवान के 10 वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मृतक का घर बाढ़ के पानी से घिरा हुआ है। वह घर से बाहर स्थित चापाकल से पानी लेने का प्रयास कर रहा था। इसी क्रम में वह गहरे पानी में चला गया। कुछ देर बाद बच्चे के घर नहीं लौटने पर स्वजन खोजबीन करने लगे। इसी दौरान घास लेकर आ रहे लोगों ने डूबे बच्चे का शव बाहर निकाला। मां निशा देवी, पिता विकास एवं परिवार के लोगों के करुण क्रंदन से माहौल गमगीन बना हुआ था। अंबा स्थित बलान नदी में एक बच्चा डूबा
तेघड़ा : मंगलवार की दोपहर 12 बजे अंबा गांव के समीप बलान नदी में डूबने से फूलचंद सहनी के पुत्र पांच वर्षीय आदर्श कुमार की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि अपने दोस्तों के साथ खेलने के क्रम में वह गहरे पानी में चला गया। जब तक लोगों को इसकी जानकारी मिली तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीण गणेश सहनी ने करीब एक घंटे बाद बच्चे का शव पानी से निकाला। इसके बाद शव को तेघड़ा थाना लाया गया। पुलिस ने जरूरी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया।

अन्य समाचार