सिवान में मोहर्रम को ले शांति समिति की बैठक

सिवान । जिले के विभिन्न प्रखंडों में मंगलवार स्वतंत्रता दिवस समारोह तथा मोहर्रम को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में कोविड गाइडलाइन के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह तथा मोहर्रम मनाने पर चर्चा हुई।

महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय सभागार में एसडीओ डा. रामबाबू कुमार की अध्यक्षता में पदाधिकारियों एवं गणमान्य लोगों के साथ बैठक हुई। बैठक में स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह मुख्यालय स्थित बोर्ड मिडिल स्कूल में मनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए बीडीओ को मंच की रंग रोगन की जिम्मेदारी तथा नगर पंचायत को शहर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई। स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। समारोह कोविड गाइड लाइन के तहत मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में एसडीपीओ पोलस्त कुमार, डीसीएलआर प्रवीण कुमार, सीडीपीओ सोहेल अहमद, एमओ मार्कंडेय सिंह, मनरेगा पदाधिकारी मो. असलम, स्वतंत्रता सेनानी मुंशी सिंह, ई. अशोक कुमार, प्रो. सुबोध सिंह, प्रो. अभय कुमार सिंह, नपं उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, पूर्व प्रमुख इम्तियाज अहमद, जिला पार्षद चंद्रिका राम, अधिवक्ता दिनेश कुमार सिंह, रमाशंकर प्रसाद, मनु कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, हरिशंकर आशीष, ललन प्रसाद, मुन्ना बाबा, नपं के पूर्व उपाध्यक्ष दिनेश कुमार साह, सत्येंद्र ठाकुर, रिजवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, स्वास्थ्य प्रबंधक मो. जे. आलम आदि उपस्थित थे।
आंदर थाना परिसर में सीओ रामेश्वर राम एवं थानाध्यक्ष मनोज कुमार की अध्यक्षता में मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में कोविड गाइडलाइन के तहत घरों में मोहर्रम मनाने की सलाह दी गई। इस दौरान ताजिया जुलूस नहीं निकालने तथा सरकार के आदेश का पालन करने की की बात कही गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि अफवाह फैलाने एवं सरकार के आदेश का पालन नहीं करने पर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मनन सिंह,गुलाब हुसैन,जावेद अंसारी, शाहिद मिया,ललन यादव,अजमद अली,गुलाम हैदर आदि लोग उपस्थित थे। पचरुखी थाना परिसर में मोहर्रम को ले बीडीओ रविरंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड गाइड लाइन के तहत घर में ही मोहर्रम मनाने तथा सरकार के आदेशों का पालन करने की सलाह दी गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि किसी भी अफवाह ध्यान न दें। शरारती तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। बैठक में महावीर प्रसाद, कबीर यादव, कुलदीप सिंह, अखिलेश सिंह, मो. फरीद, रौनक, महताब अली सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य समाचार