पटना में बड़ी वारदातः मोकामा में लोन के लिए जीविका दीदी को जलाकर मारा

संवाद सूत्र, मोकामा: बिहार की राजधानीपटना के मोकामा में बड़ी वारदात हुई।मरांची थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी कृष्णमुरारी प्रसाद की पत्नी रीना देवी को गांव के ही एक बदमाश ने सोमवार की रात जिंदा जलाकर मार डाला। वारदात में अविनाश कुमार उर्फ गुलशन कुमार को नामजद आरोपित बनाया गया है। रीना देवी जीविका समूह की सदस्या थी। उसने अपनी गारंटी पर आरोपित को बैंक से चार लाख रुपये का लोन दिलाया था। आरोपित और लोन दिलाने का दबाव बना रहा था। साथ ही पहले लिए गए कर्ज की अदायगी में आनाकानी कर रहा था। बैंक गारंटर व कर्जदार दोनों पर लोन की राशि लौटाने के लिए कई रिमांइडर दे चुका था। जीविका दीदी दोहरे दबाव से परेशान थी। ऊपर से आरोपित घर पर चढ़कर धमकी के साथ बदसुलूकी भी करता था।

किरासन तेल उड़ेलकर किया आग के हवाले
सोमवार की रात जीविका दीदी को घर में अकेला पाकर आरोपित ने उसपर किरासन तेल उड़ेलकर आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गया। महिला के शोर मचाने पर स्वजन व पड़ोस के लोग दौड़े तब तक वह 75 फीसद जल चुकी थी। आनन-फानन में महिला को पटना स्थित एक निजी बर्न हास्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। पटना में ही शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।
आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी
पीड़िता के बयान को मरांची थाने में प्राथमिकी के लिए भेजा गया। वहां नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार