पंजाब में स्कूल खुलते ही कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 2 स्कूलों में 20 छात्र पाजिटिव

पंजाब में स्कूल खुलते ही कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में करीब 20 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच हुआ है. पॉज‍िट‍िव पाए गए छात्रों को न‍िगरानी में रखा गया है.

बता दें कि पंजाब की कैप्‍टन अमर‍िंदर स‍िंह सरकार ने दो अगस्त से सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. वहीं, 20 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थिति फिर गंभीर हो गई है क्योंकि आए दिन लोग कोरोना के नए-नए वैरिएंट की चपेट में आ रहे हैं.
हिमाचल प्रदेश में 22 अगस्त तक स्कूल बंद
इधर, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कई फैसले लिए गए. कैबिनेट ने प्रदेश में 11 से 22 अगस्त तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है. हालांकि शिक्षक नियमित रूप से स्कूल आएंगे.
इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए RTPCR रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है. रिपोर्ट न होने की स्थिति में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी. वहीं, राज्य में अब 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ बसों को चलाने का फैसला लिया गया है.

अन्य समाचार