दरभंगा के दिल्ली मोड़ आरओबी निर्माण की जद में आ रहे कई मकान, निर्माण से पूर्व हटाना जरूरी

दरभंगा, जासं। दिल्ली मोड़ गुमटी के रेलवे ओवरब्रिज निर्माण (आरओबी) की जद में इसके आसपास बने कई मकान आएंगे। इस स्थिति में निर्माण से पहले वहां के कुछ मकानों को हटाना होगा। उपरोक्त जानकारी पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता ने मंगलवार को स्थानीय आंबेडकर सभागार में आरओबी निर्माण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम को दी। बताया कि बिना मकान हटाए काम संभव नहीं हो सकेगा। डीएम ने तत्काल इसके लिए अंचलाधिकारी सदर के साथ स्थल मुआयना कर आकलन करने का निर्देश दिया। कहा कि स्थल निरीक्षण कर अविलंब रिपोर्ट दें।

समीक्षा के दौरान जिले की आठ रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण के लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया पर चर्चा की गई। मौके पर पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता दीपेश कुमार ने बताया कि एलसी नंबर-18 पंडासराय, एलसी नंबर 21 चट्टी गुमटी, एलसी नंबर एक और 28 नंबर कंगवा गुमटी, एलसी नंबर 2 स्पेशल दिल्ली मोड़ गुमटी एवं एलसी नंबर 32 काकरघाटी गुमटी, एलसी नंबर 39 सकरी गुमटी, एलसी नंबर 26 म्यूजियम गुमटी पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए भू-अर्जन का प्रस्ताव है। डीएम में सभी गुमटी की जमीन के रकबा एवं व्यय की राशि की बारी-बारी से जानकारी ली। जिसमें सकरी के एलसी नंबर 39 में लगभग 10 करोड़ रुपये का भू-अर्जन होना है।
महिला पर्यवेक्षिका के 40 पदों के लिए मेधा सूची प्रकाशित
मुजफ्फरपुर : जिले में महिला पर्यवेक्षिका के 40 पदों पर नियोजन के लिए मेधा सूची जारी कर दी गई है। वेबसाइट पर 132 अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित की गई है। इसमें किसी तरह की आपत्ति बुधवार से 25 अगस्त तक ली जाएगी।डीपीओ, आइसीडीएस चांदनी सिंह ने बताया कि 26 अगस्त से तीन सितंबर तक सुनवाई के बाद आपत्ति का निराकरण किया जाएगा। इसके बाद चार सितंबर को जिला स्तरीय चयन समिति मेधा सूची का अनुमोदन कर दिया जाएगा। नियोजन के लिए प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा। इसमें किसी तरह की आपत्ति आने के बाद उसका भी निराकरण अगले दिन कर लिया जाएगा। 10 सितंबर को मेधा सूची को अंतिम रूप से अनुमोदित कर दिया जाएगा। 11 सितंबर को चयन परिणाम का प्रकाशन कर दिया जाएगा। 13 सितंबर को नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

अन्य समाचार